Asianet News HindiAsianet News Hindi

पुलिस ने मौलवी को बुलाकर आवाज धीमी करने की कही थी बात, मंदिर व मस्जिद परिसर से उतरे गए अतिरिक्त लाउडस्पीकर

उन्नाव में लाउस्पीकर की आवाज को धीमी व कम माइक लगवाए जाने के लिए पुलिस ने मौलवी को बुलाया था। जिसकी वजह से लोगों में आक्रोश देखा गया लेकिन पुलिस ने मामले को शांत करा लिया है। साथ ही अतिरिक्त लाउस्पीकरों को भी उतारने के निर्देश दिए। 

Unnao police called cleric said slow down voice additional loudspeakers were descended  temple and mosque premises
Author
Lucknow, First Published Apr 27, 2022, 2:17 PM IST

उन्नाव: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशों का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है। हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर हुई हिंसा के बाद से राज्य में नए नियम को लाया गया। सीएम योगी ने निर्देश दिए है कि मंदिर व मस्जिदों में लाउडस्पीकर को नए स्थलों में नहीं लगाया जाए। साथ ही जहां पर लाउडस्पीकर लगे हुए है वहां परिसर से बाहर आवाज नहीं आए।

शहर के कांशीराम कॉलोनी स्थित मस्जिद से मंगलवार रात लाउडस्पीकरों की आवाज तेज थी। जिसकी वजह से पुलिस ने मौलवी को चौकी में बुलवाकर आवाज को धीमा करने के लिए कहा। साथ ही अतिरिक्त लाउडस्पीकरों को भी उतारने के निर्देश दिए। 

लोगों ने चौकी का किया घेराव
धीमी व उतरवाने के लिए पुलिस ने मौलवी को चौकी पर बुलवाया। देर रात मामले से नाराज लोगों ने कांशीराम चौकी का घेराव दिया। जानकारी होने पर फोर्स मौके पर पहुंची और लोगों को समझा कर मामले को शांत करवा दिया गया। सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में मन्दिर, मस्जिदों में लगे एक से अधिक लाउडस्पीकरों को हटवाने की बात कही गयी है। वहीं जिले के अलग- अलग थाना क्षेत्रों में लाउडस्पीकर उतरवाए भी गए है।

पुलिस ने मौलवी को दी सलाह
ऐसा बताया जा रहा है कि बीती शाम को मस्जिद से काफी संख्या में लाउडस्पीकर लगाए गए थे। जिससे काफी जोर की आवाज होने पर चौकी पुलिस ने मौलवी को बुलवाया। पुलिस ने मौलवी को बुलवाकर एक या दो लाउडस्पीकर लगाए जाने की बात कही गई साथ ही आवाज धीमी कर बजाने की भी सलाह दी। 

अधिक संख्या में लगे थे लाउस्पीकर
पुलिस का कहना है कि मस्जिद पर अधिक संख्या में लाउडस्पीकर लगाए गए थे। लाउडस्पीकर को हटवाए जाने और आवाज को धीमी करने के लिए मौलवी को बुलया गया था। इसी बात से नाराज होकर लोग देर रात चौकी पहुंच गए थे। इस मामले को पूरी तरह से शांत करवा दिया गया। सूत्रों की मानें तो घेराव करने वाले लोगों को पुलिस चिन्हित कर कार्रवाई की तैयारी कर रही है। तो वहीं सीओ सिटी आशुतोष का कहना है कि मौलवी को बुलवाकर आवाज धीमी करवाए जाने की बात कही गई थी। 

रेस्टोरेंट में बिल से शुरू हुए विवाद में एक युवक की हुई हत्या, पुलिस ने 24 घंटे में आरोपियों को किया गिरफ्तार

एक साथ तलाक मांग रहीं मां और बेटी, पूरा मामला सुनकर हैरत में पड़े लोग

इन दुल्हनों से रहे जरा बचके, ऐसे लोगों को निशाना बनाकर दे रही हैं लूट को अंजाम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios