Asianet News HindiAsianet News Hindi

जब कैराना में 5 साल की बिटिया से बोले CM Yogi, डरना मत, बाबा के बगल में बैठी हो...गुंडे दूसरी यात्रा पर जाएंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कैराना (Kairana) में पलायन पीड़ित परिवारों के वापस लौटने पर सोमवार को मुलाकात की। योगी ने कहा कि अब शामली (Shamli) जिले और कैराना कस्बे की स्थिति बदली है। उन्होंने कहा कि हमने तय किया है कि सपा शासन के दौरान हिंसा के शिकार लोगों को मुआवाजा दिया जाएगा और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कई मामलों में न्याय मिल भी चुका है। हमारी सरकार बिना किसी तुष्टीकरण के सबका साथ और सबका विकास की नीति पर आगे बढ़ती रहेगी। हम अपराधियों के खिलाफ जीरो टोलरेंस की नीति जारी रखेंगे।
 

UP CM Yogi Adityanath met families of migrant victims in Kairana Shamli on their assured job compensation UDT
Author
Shamli, First Published Nov 9, 2021, 12:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

शामली। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कुछ ही महीने बाद विधानसभा चुनाव ( UP Assembly Election 2021) होने जा रहे हैं। ऐसे में भाजपा (BJP) को एक बार फिर सपा (SP) की घेराबंदी करने में जुट गई है। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) कैराना (Kairana) और शामली (Shamli) के दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने उन परिवारों से मुलाकात की, जो 5 साल पहले हिंसा और गुंडई से परेशान होकर पलायन करने को मजबूर हो गए थे और अब वापस लौटे हैं। इस दौरान उन्होंने इन परिवारों से मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति जानी और कहा कि सरकार पूरी तरह से आप लोगों के साथ है, डरने की कोई बात नहीं है। योगी से बातचीत में कई गांव वालों ने कहा कि आपकी सरकार हमारे लिए वरदान साबित हुई है और हमें गुंडा राज से मुक्ति मिली है। यही नहीं, कई व्यापारियों ने कहा कि 2017 में भाजपा की सरकार आने के बाद प्रॉपर्टी के दामों में भी इजाफा हो गया है।

पीड़ित परिवार से मुलाकात के दौरान के एक घर में सीएम योगी के बगल में एक 5 साल की बच्ची बैठी थी। यह देखकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने बच्ची से कहा- अब डरना मत, बाबा के बगल में बैठी हो। इस पर सीएम योगी ने भी बच्ची से पूछा कि अब तो डर नहीं लग रहा है। योगी काफी देर तक बच्ची को दुलारते रहे। योगी का कहना था कि हर पीड़ित से मिलना मेरा दायित्व है और पीड़ित अगर हिंदू है तो उससे मिलना गुनाह नहीं है। उन्होंने कहा कि कैराना का पलायन और मुजफ्फरनगर के दंगे राजनीतिक नहीं, बल्कि अस्मिता का मुद्दा है। पिछली सरकार में जिन परिवार को क्षति पहुंचाई गई, जिनके परिवारों के सदस्यों की हत्या हुई, प्रशासन से उनकी पूरी रिपोर्ट मांगी है। सरकार उन्हें मुआवजा देगी, जिससे वे फिर से कारोबार और अन्य गतिविधियां शुरू कर सकें। योगी ने कहा कि पिछली सरकार में इन्हें पेशेवर अपराधियों ने प्रताड़ित किया, जिससे ये पलायन को मजबूर हो गए। हमारी सरकार में अपराधियों के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति है। ऐसे में सभी सरकार सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

जिन व्यापारियों की हत्या, उनके बच्चों को मिलेगी सरकारी नौकरी
मुख्यमंत्री ने कैराना में पलायन पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। उसके बाद इन परिवार वालों के साथ भोजन किया और उन्हें सुरक्षा-मुआवजे का आश्वासन दिया। कहा- बदमाशों ने जिन व्यापारियों की हत्या की थी, उनके बच्चों को सरकारी नौकरी दी जाएगी। परिवार को आर्थिक सहायता भी दी जाएगी। योगी का कहना था कि अगर किसी ने व्यापारी, नागरिक को गोली मारने और बहन-बेटियों की इज्जत से खिलवाड़ करने की कोशिश की तो उन्हें दूसरी यात्रा पर भेज दिया जाएगा।

भाजपा सरकार में प्रॉपर्टी की कीमतें बढ़ गईं
सीएम से मुलाकात के दौरान एक शख्स ने कहा कि कैराना और शामली के बाजारों में जिन दुकानों को 25 लाख रुपए में बेच गए थे, आज उनकी कीमत 1 करोड़ रुपए तक हो गई है। कानून व्यवस्था सुधरने और सुरक्षा की गारंटी मिलने से ऐसा हुआ है। एक शख्स ने कहा कि अपराधी जब हाथ उठाकर सरेंडर करते हैं तो वे तस्वीरें हमें सुकून देती हैं। इस पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपराधियों से निपटने और सही व्यवस्था देने के लिए ही भाजपा सरकार आई है। 

चुनाव में पलायन का मुद्दा उठाएगी भाजपा
सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात के दौरान लोगों को भरोसा दिलाया कि सरकार पूरी तरह से उनके साथ है। शामली के थाना भवन से विधायक सुरेश राणा भी इस दौरान मौजूद थे। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह भी कई बार कैराना और शामली से लोगों के पलायन का मुद्दा उठा चुके हैं। ऐसे में साफ है कि आने वाले दिनों में यूपी चुनाव में पलायन और दंगा बड़ा मुद्दा रहने वाला है।

PM Modi और CM Yogi को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस बोली- Twitter से पूछा है ID असली है या नकली?

UP: भोजपुरी गायक निरहुआ के जोशीले गाने से सियासत गरमाई, योगी सरकार को लेकर किया यह बड़ा दावा, देखें वीडियो

Diwali पर CM योगी ने Ayodhya में किए रामलला के दर्शन, भगवान से मांगा ये वरदान..पहुंचे गरीब के घर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios