Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP Election 2022: चुनाव से पहले BSP और BJP को लगा तगड़ा झटका, 7 विधायक कमल-हाथी छोड़ साइकिल पर हुए सवार

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022)से पहले राज्य की सत्ता धारी पार्टी बीजेपी और बसपा को। क्योंकि  बसपा के 7 और भाजपा के एक विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। 

UP Election 2022, major setback to BJP and BSP, 6 MLAs join Samajwadi Party
Author
Lucknow, First Published Oct 30, 2021, 2:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (उत्तर प्रदेश). लोकसभा या विधानसभा चुनाव आते ही नेताओं का दल-बदलने का काम तेज हो जाता है। जहां वह अपनी पार्टी से नाराज होकर दूसरी पार्टी का दामन थाम लेते हैं। ऐसा ही झटका लगा है उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022)से पहले राज्य की सत्ता धारी पार्टी बीजेपी और बसपा को। क्योंकि बसपा के 6 और भाजपा (BSP AND BJP )के एक विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। इन सातों एमएलए ने पूर्व सीएम अखिलेश यादव (akhilesh yadav) की मौजदूगी में सपा की सदस्यता ली ।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand: आज से चुनावी अभियान का आगाज, Amit Shah संतों से लेकर नेताओं तक से मिलेंगे, जानिए पूरा कार्यक्रम

बीजेपी के कई नेता जो सपा में आऩा चाहते हैं...

बसपा के 6 और भाजपा के एक विधायकों को समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाने के बाद कहा कि आज साथसमाजवादी पार्टी में शामिल हुए विधायकों नेतागणों व कार्यकर्ताओं का सपा में हार्दिक अभिनंदन एवं स्वागत! गणमान्य राजनेताओें के लगातार जुड़ने से समाजवादी आंदोलन दिन-पर-दिन और भी अधिक शक्तिशाली हो रहा है। अखिलेश यादव ने कहा-बीएसपी ही नहीं बीजेपी के ऐसे कई विधायक और नेता हैं जो कमल को छोड़कर भाजपा में शामिल होना चाहते हैं। क्योंकि योगी सरकार  को पांच साल पूरे होनो वाले हैं, लेकिन इसके बाद भी आधे वाले पूरे नहीं किए हैं। भाजपा ने जो अपना घोषणा पत्र जारी किया था, उसके हिसाब से कुछ भी काम नहीं हुआ है। जैसे- 2022 तक किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी, क्राइम दिखेगा नहीं, युवाओं को रोजगार मिलेगा। महिलाएं सुरक्षित होंगी। लेकिन इनमें से एक भी काम योगी सरकार ने नहीं किया है।

इसे भी पढ़ें-UP: Amit Shah बोले- 5 साल घर बैठने वाले नए कुर्ते सिलाकर आ गए, अखिलेश से पूछे ये 5 सवाल...

बसपा-भाजापा को छोड़कर सपा में आए  ये विधायक 
1- असलम राइनी ( भिनगा-श्रावस्ती) 2- असलम अली चौधरी (ढोलाना-हापुड़),3- मुजतबा सिद्दीकी (प्रतापपुर-इलाहाबाद),4- हाकिम लाल बिंद (हांडिया-प्रयागराज), 5- हरगोविंद भार्गव (सिधौली-सीतापुर), 6- सुषमा पटेल (मुंगरा बादशाहपुर) वहीं सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को छोड़कर आए सीतापुर के विधायक राकेश राठौर ने सपा का दामन थाम लिया है।

इसे भी पढ़ें- गजब हैं योगी के ये मंत्रीजी, जिस बात के लिए PM मोदी करते मना वही कर गए, फिर BJP को सफाई देने आना पड़ा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios