Asianet News Hindi

यूपी के इस दलित काॅलोनी में हर घर पर ‘यह मकान बिकाऊ है’ का क्यों लगा बोर्ड ?

हापुड के आदर्शनगर काॅलोनी में करीब 80-90 दलित परिवारों के घर हैं। दलित बहुल इस काॅलोनी में रहने वाले दलित समाज के लोगों ने एकसाथ अपने घरों को बेचने का ऐलान कर दिया है। 

UP Hapur Adarsh Nagar colony residents put House on sale posters on their houses, Know all about DHA
Author
Hapur, First Published Jun 8, 2021, 10:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हापुड़। यूपी के हापुड़ जिले के आदर्शनगर काॅलोनी के हर घर पर ‘यह मकान बिकाऊ है’ का लगे बोर्ड ने हड़कंप मचा दिया है। दलित बहुल इस काॅलोनी में रहने वाले दलित समाज के लोगों ने एकसाथ अपने घरों को बेचने का ऐलान कर दिया है। 

 

क्या है मामला

हापुड के आदर्शनगर काॅलोनी में करीब 80-90 दलित परिवारों के घर हैं। इन लोगों का कहना है कि म्यूनिसिपालिटी द्वारा उनको मूलभूत सुविधाएं तक मुहैया नहीं कराया जाता। न सड़क है न पीने की पानी की व्यवस्था है। प्रशासन और नेताओं से गुहार लगाते-लगाते थक गए लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही।

थक हारकर अपनाया विरोध का यह तरीका

स्थानीय लोग बताते हैं कि जब कहीं सुनवाई नहीं हुई तो सभी ने फैसला लिया कि वह सभी अपने घरों को बेचने वाला बोर्ड अपने घरों पर लगाएंगे।

 

 

प्रशासन हुआ सक्रिय

दलित कालोनी में 80-90 घरों पर ‘मकान बिकाऊ है’ का बोर्ड लग जाने के बाद लोकल प्रशासन सकते में आ गया। आनन फानन में एसडीएम हापुड़ सत्य प्रकाश काॅलोनी में पहुंचे। उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी। उन्होंने बताया कि काॅलोनी में पानी की समस्या है। सड़कें भी बेहद खराब हैं। हालांकि, काॅलोनी में पाइपलाइन गई है। उन्होंने नगर पालिका के अधिकारियों से तत्काल पानी की व्यवस्था सही करने का आदेश दे दिया है। सड़क के लिए सर्व कराया जा रहा है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios