Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP News: यूपी में 71.39 प्रतिशत लोग हुए पूरी तरह से वैक्सीनेटेड, बीते 24 घंटे में 10 नए कोरोना मरीज आए सामने

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग( Health Department of Uttar Pradesh)  की ओर से रविवार को जारी हुए आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में प्रदेश के भीतर 1.20 लाख सैम्पल्स की कोरोना जांच(covid test) की गई। जिनमें से 10 नए लोग कोरोना से संक्रमित (infected with corona) पाए गए हैं। इसके साथ ही देश के भीतर सबसे अधिक वैक्सीनेशन (vaccination) करने वाला यूपी पहला राज्य बन गया हैं। 
 

 

UP News: In UP, 71.39 percent people were fully vaccinated, 10 new corona patients came in the last 24 hours
Author
Lucknow, First Published Nov 21, 2021, 2:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस(covid active case in up)  में एक ओर मामूली सी बढ़त देखने को मिली है। वहीं, दूसरी तरफ कोरोना वैक्सीनेशन (corona vaccination) का ग्राफ यूपी में तेजी के साथ बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। लिहाजा देश के भीतर में कोरोना वैक्सीन की सबसे अधिक संख्या में दोनों डोज लेने वालों में उत्तर प्रदेश(uttar pradesh) पहला राज्य बना है। सामने आए आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में  71.39 प्रतिशत से अधिक लोग कोरोना वैक्सीन से पूरी तरह से वैक्सीनेटेड हो चुके हैं। 

यूपी में 4.27 करोड़ लोग हुए पूरी तरह वैक्सीनेटेड

उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन (covid vaccinated) का ग्राफ तेजी के साथ बढ़ता हुआ नजर आ रहा हैं। कोविड टीके की दोनों डोज  पाने वालों की संख्या सबसे अधिक उत्तर प्रदेश में है। सामन आए आंकड़ों के अनुसार, यूपी में  4.27 करोड़ से अधिक लोगों को टीके की दोनों डोज देकर कोविड का सुरक्षा कवर प्रदान कर दिया गया है। वहीं, 10.52 करोड़  लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है। यह संख्या पूरे प्रदेश की कुल आबादी की लगभग 71.39 फीसदी से अधिक है। इस प्रकार प्रदेश में अब तक कुल 14.79 करोड़ अधिक कोविड वैक्सीन डोज(covid vaccine dosage) लगाए जा चुके हैं। आपको बता दें कि कोविड टेस्टिंग और टीकाकरण (covid testing and vaccination) में उत्तर प्रदेश देश में पहले स्थान पर है।

बीते 24 घंटे में 1.20 लाख सैम्पल्स की हुई जांच, 10 संक्रमित आए सामने 

रविवार को यूपी के स्वास्थ्य विभाग(health department of UP) की ओर से जारी हुए आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में प्रदेश के भीतर 1.20 लाख सैम्पल्स की कोरोना जांच की गई। जिनमें से 10 नए लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इसी के साथ बीते 24 घंटे में कोविड से संक्रमित  8 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद  अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया। लापको बताते चले कि रविवार के आंकड़ों में प्रदेश के एक्टिव केस के मामले बढ़त के साथ 102 में दर्ज किए गए हैं। टीम 9 की बैठक में सीएम योगी ने अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि कोविड टीकाकरण को और तेज करने के लिए ठोस प्रयास की जरूरत है। साथ ही घर-घर जाकर सर्वेक्षण किया जाए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios