Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP News: रामजन्मभूमि पर आतंकियों की नजर, बम से उड़ाने की धमकी के बाद अलर्ट पर अयोध्या

रामनगरी अयोध्या को बम से उड़ाने की धमकी के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। डायल 112 पर अज्ञात युवक की इस धमकी के बाद रामनगरी अयोध्या में अलर्ट है। फोन पर धमकी देने वाला अहमदाबाद का युवक बताया जा रहा है। इस धमकी के बाद अयोध्या के हर प्रवेशद्वार तथा धर्मशालाओं में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

UP News Terrorists eye Ramjanmabhoomi Ayodhya on alert after bomb threat
Author
Ayodhya, First Published Dec 2, 2021, 6:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अयोध्या: यूपी विधानसभा चुनाव-2022 (UP Vidhansabha Election 2022) में अब ज्यादा महीने शेष नहीं रह गए हैं। ऐसे में इस चुनाव में अयोध्या में बन रहा श्रीराम मंदिर सियासत के केंद्र में है। ऐसे में यहां अक्सर वीवीआइपी का आना-जाना भी लगा है। इस लिहाज आतंकी इनपुट ने सुरक्षा एजेंसियों में भी खलबली मचा दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी अभी दो दिन पहले ही अयोध्या दौरे पर थे। आगामी दिनों में कई और बड़े नेता अयोध्या जा सकते हैं। ऐसे में रामनगरी को कड़ी सुरक्षा निगरानी में रखा जा रहा है।

डायल 112 पर मिली बम से उड़ाने की घमकी

रामनगरी अयोध्या को बम से उड़ाने की धमकी के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। डायल 112 पर अज्ञात युवक की इस धमकी के बाद रामनगरी अयोध्या में अलर्ट है। फोन पर धमकी देने वाला अहमदाबाद का युवक बताया जा रहा है। इस धमकी के बाद अयोध्या के हर प्रवेशद्वार तथा धर्मशालाओं में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सबसे पहले राम जन्म भूमि की सुरक्षा व्यवस्था में लगे सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट रहने की हिदायत दी गई।

दुनिया के अति संवेदनशील स्थलों में से एक अयोध्या की रामनगरी आतंकियों के निशाने पर है। देश की खुफिया एंजेंसियों के द्वारा भेजे गए आतंकी हमले के इनपुट के बाद रामनगरी में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। यह इनपुट इसलिए भी काफी अहम है कि विवादित ढांचा विध्वंस की बरसी छह दिसंबर के आने में सिर्फ तीन दिन का वक्त शेष है। इस रिपोर्ट के बाद प्रशासन भी अलर्ट हो गया है । गुरुवार को एसएसपी शैलेश पांडेय के नेतृत्व में राम जन्मभूमि सहित पूरी अयोध्या में एटीएस सहित पुलिस बल ने भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था को परखा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios