Asianet News Hindi

उप्र: 3 मई तक लॉकडाउन में नहीं मिलेगी कोई छूट, जिलाधिकारियों के साथ बैठक में सीएम योगी ने लिया फैसला

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को दो दर्जन से अधिक जिलाधिकारियों के साथ बैठक की जिसमें यह फैसला लिया गया कि प्रदेश सरकार कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए किसी भी जिसे में लॉकडाउन में छूट नहीं देगी।

UP No relaxation will be available in lockdown till 3 May Kpu
Author
Lucknow, First Published Apr 26, 2020, 5:10 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. गृह मंत्रालय ने शुक्रवार देर रात एक आदेश जारी कर शनिवार से सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में रजिस्टर्ड दुकानों को कुछ शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दे दी है। लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में बढ़ रहे संक्रमण के मामले को देखते हुए लॉकडाउन में जरा सा भी छूट देने के मूड में नहीं है। सरकार ने फैसला किया है कि 3 मई तक लॉक डाउन में कोई छूट नहीं देगी।

CM ने जिलाधिकारियों  के साथ की बैठक

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को दो दर्जन से अधिक जिलाधिकारियों के साथ बैठक की जिसमें यह फैसला लिया गया कि प्रदेश सरकार कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए किसी भी जिसे में लॉकडाउन में छूट नहीं देगी। अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन की स्थिति पहले जैसी ही होगी। इसमें कोई छुट नहीं दिया जाएगा।

छूट दी गई तो हालात को को संभालना मुश्किल

बतादें कि गृह मंत्रालय ने शुक्रवार देर रात एक आदेश जारी कर शनिवार से सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में रजिस्टर्ड दुकानों को कुछ शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दे दी थी। लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक के दौरान कोर टीम के कुछ अफसरों ने राय दी कि अभी राज्य में स्थिति काफी अच्छी नहीं है। ऐसे में अगर थोड़ी भी छूट दी गई तो प्रदेश में कोरोना को लेकर स्थितियां इतनी बिगड़ जाएंगी कि संभालना मुश्किल होगा। जिसके बाद सरकार ने तय किया कि वह प्रदेश में लॉक डाउन के दौरान कोई छूट नहीं देगी।

प्रदेश में अब तक कोरोना के हालात

प्रदेश में अब तक 1778 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि 248 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं संक्रमण के कारण 26 मरीजों की मृत्यु हो गई है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios