Asianet News HindiAsianet News Hindi

कानपुर में मजहबी प्रचार : 'Islam the only solution' लिख ग्राहकों को बिल थमा रहा था दुकानदार

धर्म परिवर्तन के लिये सभाओं के आयोजन में शहर का एक बड़ा व्यापारी वर्ग पूर्व IAS मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन के सपोर्ट में आया था। पुलिस इससे भी जोड़कर जांच कर रही है। इफ्तिखारुद्दीन भी इसी नारे का इस्तेमाल करते रहे हैं।

uttar pradesh, a shopkeeper giving bill to customers written 'Islam the only solution' on it in kanpur
Author
Kanpur, First Published Oct 20, 2021, 6:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कानपुर : उत्तर-प्रदेश (uttar pradesh) के कानपुर (kanpur) में एक दुकानदार पर नए तरीके से इस्लाम के प्रचार का आरोप लगा है। इस दुकानदार के बिल के नीचे 'इस्लाम- द ओनली सलूशन' लिखकर ग्राहकों को दिया जाता था। बिल की कॉपी जब सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में दुकानदार को हिरासत में ले लिया  गया। फिलहाल दुकानदार से पूछताछ चल रही है। इसी आधार पर कार्रवाई होगी।

क्या लिखा है बिल पर
कानपुर की मेस्टन रोड पर स्थित रबड़ कारोबारी की दुकान की पर्ची में व्यापारिक प्रतिष्ठान की जगह पर व्यापारी का मोबाइल नंबर लिखा हुआ है। इसके नीचे बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा गया है 'इस्लाम द ओनली सॉल्यूशन' यानी इस्लाम ही एक मात्र समाधान है। रबड़ कारोबारी की यह पर्ची सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगी।

इसे भी पढ़ें-आगरा में मौत पर बवाल, मां बोली-कलेजे के टुकड़े को पुलिस ने मार डाला, बिलखती पत्नी ने कहा-हमें बहुत मारा

IAS मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन से जोड़ रहे मामला
इस मामले की शुरुआती जांच में शहर के कई व्यापारियों के जुड़े होने और धर्म परिवर्तन के लिए फंड भी जुटाने का अंदेशा व्यक्त किया जा रहा है। धर्म परिवर्तन के लिये सभाओं के आयोजन में शहर का एक बड़ा व्यापारी वर्ग पूर्व IAS मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन के सपोर्ट में आया था। पुलिस इससे भी जोड़कर जांच कर रही है। बता दें कि पूर्व IAS इफ्तिखारुद्दीन भी इसी नारे का इस्तेमाल करते रहे हैं।

पुलिस का क्या कहना है
बिल के द्वारा इस्लाम के प्रचार की सोशल मीडिया में जमकर आलोचना हो रही है। कानपुर कमिश्नर ने तुरंत मामले की जांच डीसीपी प्रमोद कुमार को करने का आदेश दिया है। डीसीपी की टीम ने दुकानदार को बुलाकर पूछताछ शुरू कर दी है। डीसीपी प्रमोद कुमार का कहना है कि दुकान के बिल में नीचे 'इस्लाम-द ओनली सलूशन' लिखा है। पूछताछ चल रही है। उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अन्य कारोबारियों की तलाश
LIU यानी लोकल इंटेलिजेंस यूनिट ऐसे अन्य व्यापारियों का भी पता लगा रही है। जानकारी के मुताबिक कानपुर में ऐसा कई दुकानदार कर रहे हैं। फिलहाल अभी तक एक मामला प्रकाश में आया है। LIU भी अपनी रिपोर्ट तैयार करके शासन को भेज रही है।

इसे भी पढ़ें-प्रियंका को पहले आगरा जाने से रोका फिर महिला पुलिसकर्मियों ने ली सेल्फी, बोलीं-'लड़की हूं लड़ सकती हूं'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios