Asianet News HindiAsianet News Hindi

आगराः भारी पड़ गई प्रियंका गांधी के साथ सेल्फी, 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

आगरा में पुलिस की कस्टडी में हुई सफाई कर्मी अरुण कुमार की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब इसको लेकर यूपी की सियासत भी गरमा गई है। इसी बीच मृतक के परिजनों से मिलने के लिए निकलीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पुलिस ने पहले ही लखनऊ में रोक दिया।

Uttar Pradesh, UP Police lady constables get pictures clicked with Priyanka Gandhi who was stopped entering agra
Author
Agra, First Published Oct 20, 2021, 5:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

आगरा (उत्तर प्रदेश). आगरा में पुलिस की कस्टडी में हुई सफाई कर्मी अरुण कुमार की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब इसको लेकर यूपी की सियासत भी गरमा गई है। मृतक के परिजनों से मिलने के लिए निकलीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandh) को पुलिस ने पहले ही लखनऊ में रोक दिया। हालांकि बाद में चार लोगों के साथ उनको जाने की अनुमति दी गई। इसी बीच ड्यूटी पर तैनात महिला पुलिस पुलिसकर्मियों ने प्रियंका के साथ सेल्फी ली। लेकिन उन्हें नहीं पता था कि प्रियंका गांधी के साथ सेल्फी लेना भारी पड़ जाएगा। महिला पुलिसकर्मियों पर विभाग ने कार्रवाई की तलवार लटका दी है।

 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' 
दरअसल, प्रियंका गांधी को जब आगरा नहीं जाने दिया तो उन्होंने यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। जैसी उनकी गाड़ी रुकी और कार से प्रियंका गांधी नीचे उतरीं तो महिला पुलिसकर्मियों उनके साथ तस्वीर खिंचवाने की इच्छा जताई। तो उन्होंने सभी को पास बुलाया और सेल्फी ली। एक-एक करके सभी ने फोटो खिंचवाई, कुछ ने तो कांग्रेस का नया नारा 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' भी लगाया।

पुलिस कमिश्नर ने तस्वीर को लेकर दिए जांच के आदेश
 सोशल मीडिया पर प्रियंका गांधी के साथ महिला पुलिसकर्मियों की सेल्फी तेजी से वायरल हो रही है। इस मामले में लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने महिलापुलिस कर्मियों के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए हैं। साथ ही कहा कि उनकी पहचान की जा रही है। 
 

यह भी पढ़ें- आगरा में मौत पर बवाल, मां बोली-कलेजे के टुकड़े को पुलिस ने मार डाला, बिलखती पत्नी ने कहा-हमें बहुत मारा

5 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड
वहीं इस पूरे मामले में आगरा एसएसपी ने 5 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की है। एसएसपी ने एक इंस्पेक्टर, एक सब इंस्पेक्टर और तीन सिपाही को सस्पेंड कर दिया है। अधिकारी ने कहा घटना में मुकदमा दर्ज और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।

25 लाख की चोरी से जुड़ा है पूरा मामला
दरअसल, वाल्मीकि समाज के युवक अरुण कुमार जो कि सफाईकर्मी थे, उसको आगरा आगरा जिले के थाना जगदीशपुरा के मालखाने से 25 लाख की चोरी के मामले में गिरफ्तार किया था। लेकिन युवक की मंगलवार रात को मौत हो गई। जिसके बाद से इस मामले को लेकर जबरदस्त हंगामा हो रहा है। घटना के बाद से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। बवाल की आशंका के मद्देनजर थाने पर फोर्स तैनात कर दी गई है।

यह भी पढ़ें- आगरा में बवाल: पुलिस कस्टडी में सफाईकर्मी की मौत, परिजनों से मिलने जा रहीं प्रियंका गांधी को पुलिस ने रोका
 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios