Asianet News HindiAsianet News Hindi

बड़ी खबर: UP में कोर्ट के अंदर वकील की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या, तमंचा छोड़ भागे कातिल..मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से बड़ी खबर सामने आई है। जहां कोर्ट के भीतर दिन दहाड़े एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद आरोपी गन वहीं पर छोड़कर भाग गया। इस घटना के बाद अदालत में हड़कंप मच गया। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

uttar pradesh advocate  shot dead inside court in shahjahanpur
Author
Shahjahanpur, First Published Oct 18, 2021, 3:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

शाहजहांपुर. उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर  (Shahjahanpur) से बड़ी खबर सामने आई है। जहां कोर्ट (Court) के भीतर दिन दहाड़े एक वकील की गोली मारकर हत्या (Lawyer Shot Dead) कर दी गई। इसके बाद आरोपी तमंचा वहीं पर छोड़कर भाग गया। इस घटना के बाद अदालत में हड़कंप मच गया। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं।

घटना के कोर्ट में वकीलों ने मचाया हंगामा
दअसल, यह दिल दहला देने वाली घटना थाना सदर बाजार क्षेत्र के कोर्ट परिसर की है। जहां पर आरोपी ने न्यायाधीश के कोर्ट के ऊपरी मंजिल पर बने रिकॉर्ड रूम में वकील भूपेंद्र सिंह को पीछे से गोली मारी। इसके बाद परिसर में मौजूद अन्य वकीलों ने सुरक्षा व्यवस्था और पुलिस के खिलाफ जमकर हंगामा किया। वकीलों को समझाने के लिए एसएसपी, एसपी सिटी सहित कई आला अधिकारी पहुंचे हैं। 

इसे भी पढ़ें-आसमान छू रहीं डीजल की कीमतें: लेकिन MP में किसानों को यहां मिल रही स्पेशल छूट, मालिक ने कहा-कमाई नहीं करनी

दो साल पहले ही वकालत शुरू की थी
बता दें कि मृतक वकील भूपेंद्र प्रताप सिंह ( उम्र 36 वर्ष) ने दो साल पहले ही शाहजहांपुर अदालत में वकालत शुरू की थी। इससे पहले वह टीचर की जॉब करते थे। सोमवार को वह अपने एक केस के संबंधित में कोर्ट पहुंचे हुए थे। जैसे ही भूपेंन्‍द्र तीसरी मंजिल पर रिकार्ड रूम में कागज चेक करने गए उनको किसी ने पीछे से गोली मार दी।

इसे भी पढ़ें-पहली बार ऐसा स्वागत: 200 किन्नरों को भव्य भोज, भजन और सम्मान समारोह, स्वागत में छलकी आंखें, जानिए वजह

uttar pradesh advocate  shot dead inside court in shahjahanpur

 घटना के वक्त कोई नहीं मौके पर
बता दें कि जिस वक्त यह घटना घटी उस दौरान ऑफिस में कोई नहीं था। इसलिए अभी ठीक से पता नहीं चल सका है कि आरोपी कोर्ट के अंदर से थे या फिर बाहर से आए थे। जब अदालत का एक कलर्क दफ्तर में पहुंचा तो भूपेंद्र खून से लथपथ हालत में जमीन पर पड़े थे। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। 

यह भी पढ़ें-सूरत की फैक्ट्री में भीषण आग: 2 की मौत, जान बचाने 5वीं मंजिल से कूदे मजदूर, तस्वीरों में देखिए भयावह मंजर

हर गेट पर तैनात पुलिस..सीसीटीवी खंगाले जा रहे
घटना की सूचना मिलते ही जिले के एसपी इस आनंद एवं जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। घटना का जायजा लिया और हत्या में इस्तेमाल करने वाला तमंचा बरामद किया। कोर्ट के सभी गेट पर भारी पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है। साथ ही परिसर के सभी सीसीटीवी कैमरों को भी खंगालना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें-पुणे एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसा: एक के बाद 6 गाड़ियां आपस में टकराईं, 3 की मौके पर मौत, 6 जख्मी

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना
इस घटना पर यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने वकील की हत्या के बहाने पर योगी सरकार पर निशना साधा है। उन्होंने कहा कि शाहजहांपुर में कोर्ट में ही एक वकील की सरेआम हत्या ने एनकाउंटर सरकार के झूठे प्रचार का सच जनता के सामने लाकर रख दिया है।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios