Asianet News HindiAsianet News Hindi

CM योगी का मंगलवार को अलीगढ़ दौरा, 660 मेगावाट की तापीय परियोजना का करेंगे उद्घाटन

तापीय परियोजना के अलावा 113 अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास मुख्यमंत्री करेंगे। मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर सुबह 11.30 बजे नवाब सिंह इंटर कालेज के पास उतरेगा। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा भी लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे। सीएम के आगमन को लेकर सोमवार को प्रशासनिक अफसरों ने तैयारियों का जायजा लिया।

Uttar Pradesh CM Yogi to visit Aligarh on Tuesday inaugurate 660 MW thermal project
Author
Aligarh, First Published Jan 4, 2022, 9:01 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अलीगढ़: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) मंगलवार को अलीगढ़ (Aligarh) पहुंच कर 660 मेगावाट की तापीय परियोजना का उद्घाटन करेंगे। कासिमपुर में छह हजार करोड़ रुपये की लागत से परियोजना का निर्माण किया गया है। तापीय परियोजना के अलावा 113 अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास मुख्यमंत्री करेंगे। मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर सुबह 11.30 बजे नवाब सिंह इंटर कालेज के पास उतरेगा। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) भी लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे। सीएम के आगमन को लेकर सोमवार को प्रशासनिक अफसरों ने तैयारियों का जायजा लिया।

मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 11.30 बजे कासिमपुर हेलीकाप्टर से आएंगे। 11.30 बजे से 12.30 बजे तक जनसभा व कासिमपुर तापीय परियोजना का लोकार्पण एवं कंट्रोल रूम का निरीक्षण करेंगे। 255.55 करोड़ रुपये की अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास शामिल है। सीएम का कार्यक्रम नवाब सिंह इंटर कालेज के पास कासिमपुर में होगा। सोमवार को डीएम सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी कलानिधि नैथानी, सीडीओ अंकित अग्रवाल ने सीएम के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। सड़क मार्ग से आने वालों के लिए सड़कों का निरीक्षण किया गया। डीएम सेल्वा कुमारी जे ने बताया कि मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कासिमपुर तापीय परियोजना का लोकार्पण करेंंगे और विद्यार्थियों को टेबलेट वितरित करेंगे। सभा को संबोधित करने के बाद देवबंद के लिए सीएम का हेलीकाप्टर रवाना हो जाएगा। 

तापीय परियोजना के साथ 113 छोटी बड़ी परियोजनाएं शामिल 
चार जनवरी को मुख्यमंत्री छह हजार करोड़ रुपये की अधिक लागत से तैयार हुई परियोजना के साथ जिले की 113 छोटी बड़ी परियोजनाओं का भी लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इसमें गभाना में बनकर तैयार हुआ अग्निशन विभाग का केंद्र भी शामिल है। इसमें नौ का लोकार्पण व 104 का शिलान्यास करेंगे।  सोमवार को डीएम सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी कलानिधि नैथानी, सीडीओ अंकित खंडेलवाल, एडीएम सिटी राकेश पटेल, सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप वर्मा, एसडीएम सदर संजीव ओझा, एसडीओ गभाना भावना विमल ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया।

मंच से तापीय परियोजना की दूरी 700 मीटर  
कार्यक्रम स्थल नवाब सिंह इंटर कालेज से तापीय परियोजना की दूरी लगभग 700 मीटर की है। यहां हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद मुख्यमंत्री कंट्रोल रूम का निरीक्षण करने जाएंगे। तापीय परियोजनाओं को करीब से देखेंगे और इसके बाद वहां से लौटकर आएंगे। विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन व टेबलेट वितरित करेंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios