Asianet News HindiAsianet News Hindi

अपराधी नहीं कंटेनर ने छुड़ाए पुलिस के पसीने, 5 घंटे अटकी रही सांसें, जानें क्या है पूरा मामला..

कंटेनर में करोड़ों कैश भरा हुआ था। RBI कानपुर से इसे उत्तराखंड ले जाया जा रहा था। यह कंटेनर रास्ते में खराब हो गया। एरिया को सील करना पड़ा। 
 

uttar pradesh container carrying new notes from RBI suddenly broke down, 5 hours police kept getting upset In Meerut
Author
Meerut, First Published Oct 8, 2021, 4:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मेरठ :  RBI कानपुर से करोड़ों के नए नोट लेकर उत्तराखंड रहा कंटेनर मेरठ के पास बहचौला गांव में खराब हो गया। जैसे ही इसकी सूचना प्रशासनिक अधिकारियों को लगी, उनके माथे पर बल आ गया। तत्काल गंगानगर और इंचौली थाने से पुलिस को कंटेनर की पहरेदारी में लगाया गया। 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कंटेनर को सुधारा गया। जिसके बाद वह, वहां से रवाना हुआ और तब जाकर पुलिस ने चैन की सांस ली।  

कंटेनर में तांक-झांक करने लगे लोग
इंचौली इलाके में मवाना रोड स्थित बहचौला गांव के सामने कंटेनर की वायरिंग शॉर्ट हो गई। इस कंटेनर के साथ अफसरों और पुलिस की गाड़ियां भी थी। कंटेनर में करोड़ों की सरकारी रकम थी, इसलिए फौरन सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाते हुए घटना स्थल को सील कर दिया गया। थोड़ी ही देर में इंचौली और गंगानगर पुलिस भी वहां पहुंच गई। कंटेनर की सुरक्षा बढ़ा दी गई। कंटेनर को खड़ा देख वहां लोग आने लगे। कई लोग तो कंटेनर के आसपास ताक-झांक भी करने लगे। जिन्हें हटाने पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। काफी देर तक कंटेनर को ठीक करने की कोशिश की गई लेकिन जब वह ठीक नहीं हुआ तो इंचौली पुलिस ने जेसीबी मशीन बुलाई और कंटेनर को खींचकर थाने ले जाया गया। 

इसे भी पढ़ें-सिद्धू का छलका दर्द : कहा - कांग्रेस की नैया डुबो देंगे चन्नी, मुझे कुर्सी मिलती तो फिर देखते...

अटकी रहीं पुलिस की सांसें
जानकारी के मुताबिक चार कंटेनर में करोड़ों कैश भरा था। मवाना रोड से गुजरने वाले लोग भारी पुलिसबल को देखकर अलग-अलग अंदाजा लगाते रहे। लोगों की भीड़ को देखते हुए पुलिस को बार-बार लाठी फटकारनी पड़ी। पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी पूरी तरह से अलर्ट रहा। पल-पल की जानकारी भी अपडेट की जा रही थी। करीब 5 घंटे बाद कंटेनर में आई खामी को ठीक किया जा सका। जब तक कंटेनर ठीक नहीं हो गया तब अफसरों की सांसें अटकी रहीं।

इसे भी पढ़ें-फ्रेंड की मौत के बाद सदमे में थी 13 साल की बच्ची, जलती चिता का लगाया स्टेटस - लिखा गुड बाय

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios