Asianet News HindiAsianet News Hindi

योगी सरकार का बड़ा फैसला: लखनऊ में अब घर में नहीं कर पाएंगे 'दारू पार्टी', जारी हुए सख्ती के साथ ये निर्देश

लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश की ओर सख्ती होने के बाद आबकारी विभाग घर पर शराब पार्टी करने वालों पर कार्रवाई करने के मूड में आ गया है। आबकारी विभाग की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार, अब घर पर शराब पार्टी करने से पहले आपको लाइसेंस लेना होगा।

Uttar Pradesh new excise policy domestic storage of more alcohol  in lucknow
Author
Lucknow, First Published Nov 16, 2021, 8:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ में अपने घर पर बैठ कर शराब पार्टी करने वालों को अब कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि आबकारी विभाग ने बिना लाइसेंस शराब पार्टी करने वाले पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली हैं। लखनऊ में बिना लाइसेंस के शराब पार्टी करने वालों पर सख्ती न करने से नाराज डीएम ने आबकारी विभाग को सख्त कदम उठाए जाने के निर्देश जारी किए हैं। 

घर पर शराब पार्टी के लिए लेना होगा लाइसेन्स
लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश की ओर सख्ती होने के बाद आबकारी विभाग घर पर शराब पार्टी करने वालों पर कार्रवाई करने के मूड में आ गया है। आबकारी विभाग की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार, अब घर पर शराब पार्टी करने से पहले आपको लाइसेंस लेना होगा, लाइसेंस लेने के बाद ही घर पर पार्टी कर सकेंगे। घर पर पार्टी करने वालों के लिए आबकारी विभाग की ओर से लाइसेंस फीस निर्धारित कर दी गई हैं, जोकि 6 घंटे की 4 हजार रुपये है।

होटलों में बिना लाइसेंस हुई पार्टी तो होगी विभागीय कार्रवाई
घरों के साथ साथ शादी बारात और होटलों में भी बिना लाइसेंस के शराब पार्टी करने पर पूरी तरह पाबंदी लगाई गई है। अब शादी-बारात में शराब पार्टी करने के लिए भी लाइसेंस लेना जरूरी होगा। इसके लिए भी फीस निर्धारित की गई है। वहीं होटलों में होने वाली पार्टियों के लिए 6 घंटे की फीस 11 हजार रुपये तय की गई है। आपको बता दें कि बिना लाइसेंस लेकर होटलों में पार्टी आयोजित कराने वालों पर आबकारी विभाग कार्रवाई करेगा।


यह भी पढ़ें-चुनाव से पहले CM योगी ने दिया तोहफा, सरकार लेकर आई मातृभूमि योजना, जानिए आम जनता को क्या होगा इससे फायदा

यह भी पढ़ें-108 साल बाद कनाडा से काशी लौटीं मां अन्नपूर्णा, CM Yogi ने कराई प्राण प्रतिष्ठा, खुद उठाई माता की पालकी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios