Asianet News HindiAsianet News Hindi

Lakhimpur Kheri Violence: मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को डेंगू, जेल अस्पताल में किया गया भर्ती

लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence:) के मुख्य आरोपी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा ashish mishra ) की हालत बिगड़ गई है। खबर सामने आई है कि उसे डेंगू (suffering dengue) हो गया है। 

Uttar Pradesh news lakhimpur kheri violence case  accused ashish mishra suffering dengue tests positive admitted to jail hospital
Author
Lakhimpur Kheri, First Published Oct 24, 2021, 7:45 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (उत्तर प्रदेश).  लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence:) के मुख्य आरोपी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी (union minister ajay mishra) के बेटे आशीष मिश्रा (ashish mishra ) की हालत बिगड़ गई है। खबर सामने आई है कि उसे डेंगू suffering dengue) हो गया है। जिसके चलते आशीष को पुलिस-प्रशासन ने जेल अस्पताल में भर्ति कराया गया है। बता दें कि आज ही आशीष की पुलिस कस्टडी रिमांड खत्म पूरी हो रही है और उससे पहले बीमारी ने उन्हें घेर लिया। मेडिकली फिट न होने कr वजह से पुलिस आरोपी से पूछताछ नहीं कर पा रही है।

रात को ही किया गया मेडिकल चेकअप
दरअसल, इस मामले में  जेल के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि शनिवार रात को ही आशीष मिश्रा की मेडिकल जांच की गई। इसके बाद पुष्टि के लिए उनके सैंपल को लैब भेजा गया। रिपोर्ट में आशीष मिश्रा को डेंगू होने की पुष्टि हुई है।  बता दें कि इस मामले में मंत्री के बेटे मामले के आरोपी आशीष मिश्र, अंकित दास, शेखर भारती और लतीफ की पुलिस रिमांड 24 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है। शुक्रवार को रिमांड पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने चारों आरोपियों की 2 दिन की पुलिस रिमांड पर मंजूरी दे दी है। जिसके बाद अब 24 अक्टूबर की शाम 5 बजे तक चारों आरोपी पुलिस कस्टडी में रहेंगे।

यह भी पढ़ें-Lakhimpur Kheri Violence: आशीष मिश्रा समेत चारों आरोपियों की रिमांड 24 अक्टूबर तक बढ़ी, आमने-सामने होगी पूछताछ

मामले में अब तक गिरफ्तार आरोपी
इस मामले में अब तक 10 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। जिनमें  1- आशीष मिश्रा, 2-आशीष पांडे, 3-लवकुश, 4-अंकित दास, 5-शेखर भारती, 6-लतीफ उर्फ काले, 7-सुमित जायसवाल, 8 -नंदन सिंह, 9-सत्यप्रकाश, 10- शिशुपाल गिरफ्तार। पुलिस को सत्यप्रकाश के पास से लाइसेंस वाली रिवाल्वर और 3 कारतूस भी बरामद हुए थे।

इसे भी पढ़ें-सत्यपाल मलिक का दावा, जम्मू-कश्मीर का राज्यपाल रहते मिला 150-150 करोड़ का ऑफर, अंबानी-संघ से जुड़ी थी फाइलें

3 अक्टूबर को हुई थी हिंसा 
3 अक्टूबर को हुई को लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इनमें से 4 की मौत गाड़ी चढ़ाने से जबकि बाकी 4 लोगों की बवाल में हुई है। आरोप है कि किसान कृषि कानूनों को लेकर विरोध कर रहे थे तभी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा ने उन पर गाड़ी चढ़ा दी। इसके बाद प्रदेश ही नहीं देश भर में आक्रोश का माहौल है। पुलिस अब तक वायरल वीडियो के आधार पर 20 से ज्यादा लोगों की शिनाख्त कर चुकी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios