Asianet News HindiAsianet News Hindi

सीरियल किलर गिरफ्तार : एक ही तरह से कर चुका 17 मर्डर, स्टाइल अन्य अपराधियों से अलग..गदर नाम से चलाता है गैंग

आरोपी नवीन जाट गदर गैंग का मुखिया है। इस गैंग में 200 से ज्यादा अपराधी शामिल हैं। मुख्य सरगना पर 50 हजार का इनाम भी घोषित था। यूपी STF और नोएडा पुलिस ने दबोचा। 

Uttar pradesh, noida police arrested serial killer naveen jat who committed 17 murders
Author
Noida, First Published Oct 9, 2021, 1:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नोएडा : उत्तर-प्रदेश (Uttar Pradesh) और हरियाणा (haryana) के इलाकों में कई लोगों को मौत के घाट उतार चुके सीरियल किलर नवीन जाट को यूपी STF ने गिरफ्तार कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी सूरजपुर से हुई है। नवीन जाट गदर गैंग का मुखिया है। 27 जुलाई 2021 को हरियाणा के रोहतक के भलौट गांव के रहने वाले रोहित की हत्या कर शव को ग्रेटर नोएडा के नाले में फेंक दिया था। पुलिस ने इस मामले में शव मिलने के करीब ढाई महीने बाद मुकदमा दर्ज किया है।

पानी में डुबोकर लेता था जान
यूपी STF और नोएडा पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर सीरियल किलर को दबोचा। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि वह अब तक 17 से ज्यादा कत्ल कर चुका है। वह गदर नाम से एक गैंग भी चलाता है। इस गैंग में 200 से ज्यादा एक्टिव अपराधी हैं। STFने बताया कि किलर नवीन अपने दुश्मनों को पानी में डुबोकर मारता है. उन्होंने कहा कि आरोपी नवीन जाट की यह स्टाइल अन्य अपराधियों से काफी अलग है।

इसे भी पढ़ें-नवरात्रि में क्रूरता: महिला को निर्वस्त्र कर पीटा, लात-घूंसे बरसाए और भी बहुत कुछ..लोग देखते रहे तमाशा

खतरनाक अपराधी है हत्यारा नवीन जाट 
पुलिस पूछताछ में आरोपी नवीन जाट ने बताया कि 2007 में उसने पहली हत्या की थी। अपने भाई संदीप और दोस्तों के साथ मिलकर उसने आपसी रंजिश के चलते गांव के ही राज सिंह की हत्या कर दी थी। इसके बाद 2015 में उसके भाई और दोस्त ने गोहाना में सिटी केबल वाले भगत सिंह से रंगदारी मांगी थी। 2015 में भी अपने साथियों के साथ नाहरा गांव के शराब ठेकेदार का अपहरण कर 20 लाख की फिरौती मांगी थी। इसके बाद नवीन ने वर्ष 2019 में अपने दोस्त प्रवीण (बिट्टू) की हत्या में शामिल आरोपी रवि, सोनू और अक्षय को पानी में डुबोकर मार डाला और उनकी लाश को खतौली नहर में फेंक दिया था। साल 2020 में ही LTT रिफाइनरी पानीपत के तीन अधिकारीयों का अपहरण कर रंगदारी मांगी थी, जिसका केस पानीपत के मतलौंडा थाने में दर्ज है। 2020 में ही अपने गांव के पवन से हथियारों को लेकर हुए विवाद में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसी साल अपने साथियों के साथ मिलकर ग्रेटर नॉएडा के दादरी में संदीप को गोली मारकर हत्या कर दी थी। 2021 में आरोपी ने लड़की के माध्यम से रोहित को दिल्ली के एक फ्लैट में पानी की बाल्टी में डुबोकर मार डाला था।

ऐसे पकड़ा गया
जानकारी के मुताबिक STF की मेरठ यूनिट और नॉलेज पार्क पुलिस को सूचना मिली कि कई मुकदमों में फरार चल रहा नवीन किसी काम से बाइक से दिल्ली की तरफ जाने वाला है। इस पर एलजी गोल चक्कर पर चेकिंग के दौरान गुरुवार देर रात एक संदिग्ध शख्स परी चौक से सूरजपुर की तरफ जाता दिखाई दिया। जिसे रोकने का प्रयास किया गया लेकिन वह रुकने के बजाय तेजी से भागने लगा। इस पर पुलिस ने उसका पीछा करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से एक पिस्टल, 4 कारतूस, एक मोबाइल फोन, एक बाइक और 500 रुपए कैश बरामद हुए हैं।

इसे भी पढ़ें-क्रूज Drugs Party: छोटे खान के सपोर्ट में फिर आए नवाब-11 को अरेस्ट किया था; लेकिन 3 को किसके कहने पर छोड़ा?

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios