Asianet News HindiAsianet News Hindi

जब अचानक धंसने लगी जमीन, 10 से 15 फीट तक समां गए दर्जनों लोग, देखते ही देखते मचा हाहाकार

लोग दुकान में सामान खरीद रहे थे, तभी अचानक जमीन धंसने लगी और वे अंदर चले गए। उनके ऊपर से दुकान का सारा सामान बारी-बारी से गिरने लगा। हालांकि कोई जनहानि इस घटना में नहीं हुई और समय रहते लोगों ने रेस्क्यू कर दलदल में फंसे लोगों को बचा लिया।

Uttar Pradesh, suddenly the ground collapsed in Azamgarh, 10 to 12 people fell in it
Author
Azamgarh, First Published Oct 19, 2021, 3:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

आजमगढ़ : उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के आजमगढ़ (Azamgarh) ज‍िले में उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल बन गया जब एक दुकान के बाहर अचानक जमीन धंस गई। देखते ही देखते वहां करीब 10 से 15 फीट का एक बड़ा गड्ढा बन गया। इसे देख लोगों में हडकंप मच गया, वे इधर-उधर भागने लगे। ऐसे में 10 से 12 लोग उस गड्ढे में गिर गए और मलबे में दब गए। जिन्हें रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया।  यह पूरी घटना दुकान में लगे CCTV में कैद भी हो गई।

बड़ा हादसा टला
हरबंशपुर इलाके के आरटीओ चौराहे पर जिस वक्त यह घटना हुई, वहां के दुकान पर बड़ी संख्या में लोग खड़े थे। जिसमें महिलाएं, बच्चे भी शामिल थे। सभी वहां सामान खरीदने के लिए आए हुए थे। अचानक धंसी जमीन में वे अंदर चले गए और उनके ऊपर से दुकान का सारा सामान बारी-बारी से गिरने लगा। हालांकि कोई जनहानि इस घटना में नहीं हुई और समय रहते लोगों ने रेस्क्यू कर दलदल में फंसे लोगों को बचा लिया।

इसे भी पढ़ें-यहां आसमान से बरसीं मछलियां, यह अनोखा सीन देख लोग हैरान, इलाके में मचा हड़कंप

बारिश के कारण ऐसा हुआ
इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में नगर पालिका और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ आक्रोश है। इस घटना को लेकर लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं भी हैं। उनका कहना है कि काफी दिनों से इलाके में तेज बारिश और नाले की सफाई ना होने से पानी का जमाव बना हुआ था और अंदर ही अंदर जमीन की धारा के विपरीत चलने पर कटान होने लगा, जिससे आसपास के घरों और मकानों पर भी खतरा मंडरा रहा है। इस समस्या को लेकर धरना-प्रदर्शन भी किया गया था,  लेकिन नगर पालिका और स्थानीय प्रशासन द्वारा कोई कदम न उठाए जाने से पानी का जमाव बढ़ता गया। सोमवार शाम को हुई तेज बारिश के बाद जैसे ही बारिश खत्म हुई और पानी का दबाव और बढ़ गया और अचानक जमीन धंस गई।

इसे भी पढ़ें-उत्तराखंड में कुदरत का कहर: 5 लोगों की मौत, तो कई उफनते नाले में फंसे..अपने ही घर में जमींदोज हो गए लोग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios