Asianet News HindiAsianet News Hindi

योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने की खबर से खुश हुआ संत समाज, लड्डू खिलाकर मनाई खुशी

सिद्ध पीठ हनुमानगढ़ी सहित अयोध्या के कई मंदिरों में संतो- महंतों ने मिठाइयां बांटी। हनुमानगढ़ी के मुख्य पुजारी रमेश दास भारतीय जनता पार्टी के फैसले से काफी खुश है। उन्होंने कहा कि योगी को अयोध्या से टिकट देने पर बीजेपी को कई जिलों में फायदा होगा। साथ ही कहा कि चुनाव लड़ने की तैयारी तो काफी पहले से ही शुरू हो चुकी थी। 

Uttar Pradesh Up election 2022 Sant Samaj happy Yogi Adityanath contesting elections from Ayodhya
Author
Ayodhya, First Published Jan 13, 2022, 5:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अयोध्या: योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे यह खबर आते ही रामनगरी का सियासी पारा चढ़ गया है। चुनाव लड़ने पर नफा - नुकसान पर बहस शुरू हो गई है। वहीं दूसरी तरफ साधु- संत और आम जनमानस में खुशी की लहर है। मिठाइयां बांटी जा रही है। लोगों को लग रहा है योगी ने अयोध्या (Ayodhya) के विकास का जो संकल्प लिया था वह अब और जल्द पूरा होगा। अपने पूरे कार्यकाल में योगी 40 बार से अधिक अयोध्या आ चुके हैं। नगर में प्रवेश करने पर उन्होंने रामलला का दर्शन जरूर किया। 

Uttar Pradesh Up election 2022 Sant Samaj happy Yogi Adityanath contesting elections from Ayodhya

खुशी में लोग झूमे और बांटी गई मिठाईयां
सिद्ध पीठ हनुमानगढ़ी सहित अयोध्या के कई मंदिरों में संतो- महंतों ने मिठाइयां बांटी। हनुमानगढ़ी के मुख्य पुजारी रमेश दास भारतीय जनता पार्टी के फैसले से काफी खुश है। कहते हैं योगी को अयोध्या से टिकट देने पर बीजेपी को कई जिलों में फायदा होगा । उन्होंने कहा चुनाव लड़ने की तैयारी तो काफी पहले से ही शुरू हो चुकी थी। पार्टी कार्यकर्ताओं से योगी आदित्यनाथ अक्सर हालचाल लिया करते थे। उनका कहना है योगी ने ही अयोध्या में दीपोत्सव की शुरुआत की। आज दीपोत्सव महाउत्सव के रूप में उभर कर पूरे विश्व के सामने दिखाई दे रहा है। उत्सव देखने के लिए देश-विदेश से लोग अयोध्या आने लगे हैं। जिससे यहां का व्यवसाय बढ़ा है।

महंत राम कुमार दास कहते हैं भगवान राम के समय जिस तरह अयोध्या का विकास हुआ था । उस तरह की अयोध्या योगी बसाना चाहते है।जिस पर वे काम कर भी रहे है। कुछ काम हो चुका है कुछ हो रहा है। उन्होंने कहा योगी के चुनाव लड़ने पर अयोध्या ही नहीं आसपास के जिलों के विकास का रास्ता खुल गया है। उन्होंने योगी को विकास पुरुष बताया।  व्यवसाई सुफल चन्द्र मौर्य अब जल्द विकास पूरा होने का विश्वास जताते हैं कहते है चुनाव बाद काम की रफ्तार बढ़ेगी जिससे बाहरी पर्यटकों का आने का सिलसिला बढेगा जिससे व्यापार बढ़ना स्वाभाविक होगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios