Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया तो खैर नहीं: देशद्रोह का चलेगा केस, एक्शन में आए CM योगी..

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार देश की हार पर जश्न मनाने वालों  के खिलाफ एक्शन में आ गई है। प्रदेश में ऐसे लोगों की पहचान की गई है। साथ ही सीएम योगी ने ऐसे लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा चलाने का फैसला लिया है।
 

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath government takes strict action on people celebrating Pakistan win over India at T20 World Cup 2021
Author
Lucknow, First Published Oct 27, 2021, 7:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (उत्तर प्रदेश). टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के पहले ही मैच में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Team) को पाकिस्तान टीम ( Pakistan win) से हार का सामना करना पड़ा। जैसे ही इंडिया ने यह मैच गंवया तो भारत में ही कुछ जगहों पर पाक की जीत पर जश्न मनने लगा। इतना ही नहीं पटाखे भी फोड़े गए। लेकिन उत्तर प्रदेश में योगी सरकार (Yogi Adityanath government)देश की हार पर जश्न मनाने वालों  के खिलाफ एक्शन में आ गई है। प्रदेश में ऐसे लोगों की पहचान की गई है। साथ ही सीएम योगी ने ऐसे लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा चलाने का फैसला लिया है।

अब तक 7 लोगों को किया गिरफ्तार
सरकार के इस अहम फैसले के बाद यूपी पुलिस ने पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले लोगों पर कार्रवाई की है। जिसमें से  3 आगरा, 3 बरेली और लखनऊ में एक शख्स के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अब तक 7 लोगों को नामजद कर लिया गया है। साथ पाक का समर्थन करने पर गिरफ्तार कर लिया गया है।

इसे भी पढ़ें-एक ऐसे दरोगा: ढाई साल से वेतन नहीं निकाला, सर्विस में 60 लाख वेतन मिला, 50 लाख की संपत्ति के खुद मालिक

राजस्थान में महिला टीचर को पकड़ा
दूसरी तरफ राजस्थान के उदयपुर में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाली एक महिला टीचर नफीसा को अटारी से गिरफ्तार किया है। जिसने मैच की जीत खुशी पर अपने मोबाइल पर स्टेटस पर पाक जीत की फोटो के साथ कैप्शन में लिखा था कि अब हम जीत गए हैं। जिसके बाद राज्य शिक्षा विभाग ने इस तरह की खुशी जाहिर करने पर उसे शिक्षक पद से  बर्खास्त कर दिया था।

संभल के रहना अपने घर में छुपे हुए गद्दारों से
वहीं इस मामले पर हरियाणा (Haryana) के गृह मंत्री अनिल विज (Home Minister Anil Vij) ने पटाखे छोड़ने और जश्न मनाने की घटनाओं को बेहद शर्मनाक बताया है। इसके साथ ही ऐसा करने वालों पर अनिल विज ने जमकर हमला बोला है। पाकिस्तान के क्रिकेट मैच जीतने पर भारत में पटाखे फोड़ने वालों का डीएनए भारतीय नहीं हो सकता । संभल के रहना अपने घर में छुपे हुए गद्दारों से ।

यह है पूरा मामला
 बता दें कि 24 अक्टूबर को टी-20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ी थीं, जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। ​जिसके बाद कुछ लोगों ने पाकिस्तान की जीत की खुशी मनाई थी, जिनके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे।

इसे भी पढ़ें-UP में खदेड़ा होवे...अखिलेश ने राजभर के साथ रैली में दिया नारा, बोले- बंगाल में खेला होवे के बाद अब UP की बारी

इसे भी पढ़ें-पटना गांधी मैदान बम ब्लास्ट केस : मोदी के मंच पर आने से पहले सिलसिलेवार हुए थे धमाके, 8 साल बाद फैसला

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios