Asianet News HindiAsianet News Hindi

योगी सरकार ने लेखपालों के लिए दिया बड़ा तोहफा, खत्म हुआ उनका सालों का इंतजार..जानिए पूरी डिटेल

उत्तर प्रदेश में लंबे समय से लेखपालों का अब इंतजार खत्म हो गया है। योगी सरकार ने खुशखबरी देते हुए राजस्व निरीक्षक के करीब 2500 खाली पड़े पदों पर पदोन्नति के माध्यम से नियुक्ति करने का फैसला किया है।

Uttar Pradesh Yogi Government starts process for Lekhpal recruitment 2021 application
Author
Lucknow, First Published Aug 14, 2021, 7:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में लंबे समय से लेखपालों का अब इंतजार खत्म हो गया है। योगी सरकार ने खुशखबरी देते हुए राजस्व निरीक्षक के करीब 2500 खाली पड़े पदों पर पदोन्नति के माध्यम से नियुक्ति करने का फैसला किया है। जिसकी प्रक्रिया जल्द ही शुरु हो जाएगी।

विभाग ने डीएम को दिए ये निर्देश
दरअसल, प्रदेश के राजस्व विभाग ने सभी जिले के डीएम को आदेश जारी कर कहा है कि 31 जिसंबर 1992 तक मौलिक रूप से नियुक्त लेखपालों की सालाना प्रविष्टियां तैयार करें। साथ ही अगर किसी लेखापाल के खिलाफ अगर कोई काननू कार्रवाही, चांच या फिर कोई मामला विचाराधीन है तो उसकी भी जानकारी विभाग को देने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें-UP के चर्चित पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर की राजनीति में एंट्री, CM योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने का किया ऐलान

 लेखापालों को ऐसे बनाया जाएगा निरीक्षक
विभाग ने अपने आदेश में जिलाधिकारियों को कहा कि वह लेखापालों की साल  2008 से 2019-20  तक रिपोर्ट बनाकर विभाग को सौंपा जाए। पूरी रिपोर्ट में उनके काम और कार्यवाही विस्तार से होना चाहिए। जिसमें वार्षिक कामों का लेखा-जोखा हो। क्योंकि करीब 600 लेखापालों को प्रमोशन देकर राजस्व निरीक्षक बनाया जाएगा। वहीं 600 राजस्व निरीक्षको प्रमोशन नायब तहसीलदार के पद पर होगा।

यह भी पढ़ें-यूपीः संसद में बिल पास होते ही उत्तर प्रदेश की इन 39 जातियों को ओबीसी में शामिल करने की तैयारी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios