'दिल से कबूल करें इस्लाम, धरती पर सिर्फ अल्लाह का वजूद' मैसेज में व्यापारी को मिली धर्म परिवर्तन की रिक्वेस्ट

| Dec 07 2022, 11:51 AM IST

'दिल से कबूल करें इस्लाम, धरती पर सिर्फ अल्लाह का वजूद' मैसेज में व्यापारी को मिली धर्म परिवर्तन की रिक्वेस्ट
'दिल से कबूल करें इस्लाम, धरती पर सिर्फ अल्लाह का वजूद' मैसेज में व्यापारी को मिली धर्म परिवर्तन की रिक्वेस्ट
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

यूपी के वाराणसी में एक कारोबारी को व्हाट्सऐप पर धर्म परिवर्तन के लिए रिक्वेस्ट मिली है। पुलिस इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया जाएगा। 

वाराणसी: साइबर जालसाज तरह-तरह के तरीके अपना रहे हैं। व्हाट्सऐप पर धर्म परिवर्तन को लेकर मैसेज भी आ रहे हैं। ऐसा ही हैरान करने वाला मामला वाराणसी से सामने आया है। यहां एक कारोबारी के पास मैसेज आया। कारोबारी ने इसकी शिकायत वाराणसी के सिगरा थाने में दर्ज करवाई है। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई है। 

मैसेज में धर्म परिवर्तन को लेकर दिया गया लालच
कारोबारी मृत्युंजय सिंह की ओर से थाने में तहरीर दी गई है। तहरीर में मृत्युंजय सिंह ने बताया कि उसके पास एक अज्ञात नंबर से मैसेज आया। इस मैसेज में धर्म परिवर्तन को लेकर लालच दिया गया। धर्म विशेष के इतिहास और उसके महत्व पर प्रकाश डालते हुए कई चीजें बताई गई। शिकायत में कहा गया कि ऐसे ही मैसेज कई लोगों के पास भेजे गए हैं। वहीं इस प्रकरण को लेकर सिगरा थाना प्रभारी की ओर से जानकारी दी गई कि प्रकरण की जांच साइबर सेल से करवाई जा रही है। 

Subscribe to get breaking news alerts

पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी 
कारोबारी को भेजे गए मैसेज में लिखा गया कि है कि, 'दिल से कबूल करें इस्लाम, धरती पर सिर्फ अल्लाह का वजूद'। इस मैसेज के बाद में इस्लाम का दर्शन, उदय और इतिहास से जुड़ी तमाम जानकारियों को साझा किया गया है। संदेश मिलने के बाद के बाद कारोबारी ने तत्काल प्रकरण की जानकारी पुलिस को दी है। पुलिस अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर साइबर टीम की मदद से उसकी तलाश में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर इस घटना का खुलासा किया जाएगा। आरोपी ने क्यों और किसके कहने पर यह मैसेज भेजा इसकी पड़ताल की जा रही है। इसी के साथ तमाम अन्य थानों से भी यह जानकारी जुटाई जा रही है कि कहीं अन्य लोगों को भी इस तरह के मैसेज किस नंबर से और किस समय पर आए हुए हैं। 

अपहरण के बाद गला दबाकर की गई थी मासूम की हत्या, परिजन जिस पर करते थे भरोसा वही निकला हत्यारा