Asianet News HindiAsianet News Hindi

5 वायरल खबरें: एक साधारण सा कर्मचारी एक झटके में बना 2.5 करोड़ का मालिक

Nov 11, 2019, 7:19 PM IST

 

चीता और डॉग का क्यूट वीडियो आया सामने, डॉग को कर रहा था दुलार  

ये वीडियो यूएस के सिनसिनाती जू का है। जहां वो डॉग को दुलार करते नजर आ रहा है। 

3 महीने के चीते के बच्चे का नाम क्रिस है और वहीं डॉग का नाम रेमस है। फॉक्स न्यूज के मुताबिक, दोनों जू में साथ रहते हैं और खूब खेलते हैं. दोनों को खेलते देख कर्मचारी भी खुश होते हैं। उनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

 

बिजली का काम करने वाले शख्स ने जीती 2.5 करोड़ की लॉटरी

हिमाचल प्रदेश के उना जिले के चुरूरू के पेंटर संजीव कुमार की ढाई करोड़ रुपए की लॉटरी लगी है. एक लड़के और एक लड़की के पिता कुमार ने कहा कि वह पेंटर, प्लम्बर और इलेक्ट्रिशयन का काम करता है. उसने बताया कि वह चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर से जब लौट रहा था तब उसने नांगल बस स्टैंड से लॉटरी का टिकट खरीदा था।

 

मिनी रोबोट खेल रहे फुटबॉल, 1 घंटे में ले सकते हैं 30 फैसले 

मेसाचुसेट्स इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी की बायोमिमेटिक रोबोटिक्स लैबोरेटरी ने 4 पैरों से चलने वाले मिनी रोबोट बनाए हैं। इन रोबोट की बनावट चीते की तरह है इसलिए इसको मिनी चीता ( नाम दिया गया है। मिनी चीता रोबोट की की स्पीड मात्र 14 किलोमीटर प्रति घंटा है। 12 मोटर वाले इन रोबोट्स को रिमोट से कंट्रोल किया जा सकता है। यह रोबोट एक सेकंड में 30 फैसले ले सकता है। हाल ही में इन रोबोट का फुटबॉल खेलते हुए वीडियो सामने आया है।

 

इराक के रिफ्यूजी कैम्‍प में रह रही इस बच्‍ची ने कहा मुझे यहां डर लग रहा है

 एक बच्‍ची का विडियो इन दिनों चर्चा में है। बच्‍ची का नाम रौशीन है, जिसे देखकर आप भी भावुक हो जाएंगे। वह इराक के रिफ्यूजी कैंप में रह रही है। रौशीन हताश है और कैंप में उसे डर लगता है। बच्ची ने कुर्दिश भाषा में बात की उसने कहा कि उसे यहां डर लग रहा है यहां से बाहर ले चलें। 

 

हैदराबाद में एक ही ट्रैक पर टकरा गई दो ट्रेनें, 30 लोग घायल 

हैदराबाद के काचीगुड़ा रेलवे स्टेशन पर दो ट्रेनें आपस में टकरा गईं। ट्रेन की रफ्तार कम होने के बावजूद काफी नुकसान हुआ है। इस हादसे में 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं, इनमें से कुछ की हालत गंभीर है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना की शिकार MMTS ट्रेन उसी ट्रैक पर खड़ी कोयंबटूर से हजरत निजामुद्दीन  बीच चलने वाली कोंगू एक्सप्रेस से टकरा गई।

Video Top Stories