Asianet News Hindi

खेल-खेल में डेढ़ साल की बच्ची ने निगल ली बैटरी, पहले जला गला फिर छाती, धीरे-धीरे अंदर से राख हो गई बॉडी

टेक्सास में रहने वाली डेढ़ साल की एक बच्ची की मौत रिमोट के बैटरी को  निगलने की वजह से हो गई। बैटरी को निगलने की वजह से बच्ची के गले के नीचे मौजूद सारे पार्ट्स झुलस गए, जिसके बाद उसकी जान चली गई। 
 

17 months texas baby died after swallowing button battery kph
Author
Texas, First Published Dec 21, 2020, 10:47 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क: जब घर पर छोटे बच्चे होते हैं, तो पेरेंट्स को उनपर काफी ध्यान देने की जरुरत पड़ती है। छोटे बच्चे तुरंत किसी भी चीज को मुंह में लेकर निगल लेते हैं। इस वजह से पेरेंट्स को एक्स्ट्रा केयर रखनी पड़ती है।  जरा सी लापरवाही की वजह से बड़ी दुर्घटना भी हो सकती है। ऐसा ही एक मामला टेक्सास से सामने आया जहां एक पेरेंट्स ने अपने घर  रिमोट से बैटरी गायब होने के बाद अपनी डेढ़ साल की बेटी को अस्पताल में एडमिट करवाया। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।  

एक हफ्ते बाद हुआ खुलासा 
ये दुर्घटना हुई टेक्सास में रहने वाली डेढ़ साल की रिसे हैमस्मिथ के साथ। लोकल न्यूज स्टेशन KIR 07 की खबर के मुताबिक, बच्ची ने एक हफ्ते पहले ही बैटरी निगल लिया था। इसके बाद कई दिनों तक पेरेंट्स को इसकी भनक नहीं लगी। जब अचानक एक दिन उन्होंने रिमोट से बैटरी गायब देखी, तब उन्हें शक हुआ। जब उन्होंने बेटी को डॉक्टर्स को दिखाया तब पता चला कि उसने बैटरी निगल ली थी।  

अंदर से जल गई थी बॉडी 
माता-पिता ने तुरंत रिसे को टेक्सास चिल्ड्रन हॉस्पिटल में एडमिट करवाया। वहां पता चला कि बच्ची का गला पूरी तरह जल चुका है। साथ ही उसके गले के नीचे के सारे पार्ट्स जल गए थे। उसे बेहद गंभीर हालत में अस्पताल में एडमिट करवाया गया था। लेकिन तमाम कोशिशों एक बाद भी बच्ची जिंदगी से अपनी जंग हार गई। पिछले हफ्ते ही उसकी मौत हो गई। अपनी बेटी को खोने की खबर पेरेंट्स ने फेसबुक पोस्ट के जरिये शेयर की।  

ये होता है बैटरी निगले के बाद 
रिसे की मां ने अपनी बेटी को खोने के बाद लिखा कि उसकी कमी को वो कभी नहीं भूल पाएगी। वो अब जहां भी है, वहां मुस्कान बिखेर रही होगी। बता दें कि छोटी बैटरी बॉडी एक अंदर जाने पर पार्ट्स को जलाने लगती है। इससे बच्चों को अचानक ही उल्टियां होने लगती है, पेट में तेज दर्द होता है और सांस लेने में दिक्कत होती है। इसके अलावा कुछ खाने-पीने में भी मुश्किल होती है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios