Asianet News Hindi

कोरोना का कहर : ताइवान में किसिंग सीन फिल्माने पर लगी रोक

कोरोना वायरस का खौफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है। चीन के साथ ही यह अब जापान और ताइवान जैसे देशों में भी फैल गया है। इसके खतरे को देखते हुए ताइवान की सरकार ने फिल्मों और टीवी सीरियलों में किसिंग सीन्स के फिल्माए जाने पर रोक लगाने की घोषणा की है। 
 

Corona's havoc: ban on filming kissing scene in Taiwan MJA
Author
Taiwan, First Published Feb 20, 2020, 1:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क। कोरोना वायरस का खौफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है। बताया गया है कि चीन में अब तक इस वायरस से करीब 2000 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं लाखों लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। चीन के साथ ही यह वायरस अब जापान और ताइवान जैसे देशों में भी फैल गया है। इसके खतरे को देखते हुए ताइवान की सरकार ने फिल्मों और टीवी सीरियलों में किसिंग सीन्स फिल्माए जाने पर रोक लगाने की घोषणा की है। साथ ही, किसी तरह के इंटिमेट सीन की शूटिंग पर भी रोक लगा दी गई है। सरकारी आदेश में यह भी कहा गया है कि फिल्मों और टीवी सीरियलों की शूटिंग के दौरान अभिनेता-अभिनेत्री ज्यादा करीब नहीं आएं। 

लोगों में फैला है डर
ताइवान में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले सामने आने से लोगों में डर फैल गया है। सरकार ने वायरस को फैलने से रोकने के लिए हर तरह का उपाय करने की घोषणा की है। लोगों में  कोरोना वायरस का डर इतना है कि वे एक-दूसरे के करीब आने से भी बचने लगे हैं, जबकि जो लोग इस वायरस से संक्रमित नहीं हैं, उनसे मेलजोल में कोई खतरा नहीं है।

ताइवान में फिल्में हैं काफी पॉपुलर
ताइवान में फिल्में और टीवी सीरियल लोगों के बीच काफी पॉपुलर हैं। हाल ही में ताइवान के फोरमोसा टीवी पर प्रसारित सीरियल 'गोल्डन सिटी' में एक्ट्रेस मिया चिउ और एक्टर जून फू के बीच काफी किसिंग सीन दिखाए गए थे। वहां बनने वाली बड़े बजट की फिल्मों और टीवी सीरियल्स में किसिंग सीन्स की भरमार होती है। लेकिन अब इन पर सरकार द्वारा रोक लगा दिए जाने के बाद ऐस दृश्यों को फिल्माया जाना संभव नहीं हो सकेगा। बहरहाल, यह रोक अस्थाई है और कोरोना वायरस का खतरा टल जाने के बाद फिर से ऐसे सीन फिल्माए जा सकेंगे।

28 देशों में आए कोरोना वायरस के मामले
अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले 28 देशों में सामने आ चुके हैं। 17 देशों ने चीन में रह रहे अपने नागरिकों को वापस बुला लिया है, जिनमें भारत भी शामिल है। भारत ने चीन से 600 से अधिक छात्रों को एयर इंडिया की फ्लाइट से वुहान से वापस बुला लिया था। बता दें कि वुहान में ही सबसे पहले कोरोना वायरस फैला और सबसे ज्यादा संक्रमण के शिकार लोग वहीं के हैं।  
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios