Asianet News Hindi

क्या आप जानते हैं 'हाउडी' का फुल फॉर्म?

22 सितंबर, रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे। इस रैली में पहली बार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी उनके साथ मंच साझा करेंगे। इस रैली को HowdyModi के नाम से जाना जा रहा है।
 

Do you know the full form of 'Howdy'? Such will be the magic of India in America
Author
Washington D.C., First Published Sep 20, 2019, 10:26 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वॉशिंगटन। प्रधानमंत्री के अपने दूसरे कार्यकाल में नरेंद्र मोदी पहली बार अमेरिका के दौरे पर जा रहे हैं। नरेंद्र मोदी 21 सितंबर से 27 सितंबर तक अमेरिका में रहेंगे। वहां वे संयुक्तराष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे। लेकिन इसके पहले नरेंद्र मोदी ह्यूस्टन में आयोजित एक रैली में भाग लेंगे, जिसमें पहली बार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी उनके साथ मंच साझा करेंगे। इसे देखते हुए इस रैली का महत्व काफी बढ़ जाता है। इस रैली में 50 हजार से भी ज्यादा लोगों के भाग लेने की संभावना है, जिसमें भारतीय समुदाय के लोग काफी संख्या में होंगे। लोगों में इस रैली को सेकर भारी उत्साह देखा जा रहा है। खास बात यह है कि इस रैली को HowdyModi नाम दिया गया है।

मोदी का मेगा शो
ह्यूस्टन में होने वाली इस रैली को अमेरिका में मोदी का सबसे बड़ा शो माना जा रहा है। इसे मेगा शो कहा जा रहा है। उल्लेखनीय है कि मोदी जब भी अमेरिका जाते हैं, उनके फैन्स भारी संख्या में उमड़ पड़ते हैं। उल्लेखनीय है कि जब 2014 में नरेंद्र मोदी पहली बार भारत के प्रधानमंत्री बने थे, तब उन्होंने विदेश में अपना सबसे पहला कार्यक्रम अमेरिका में ही किया था। उन्होंने न्यूयॉर्क के मेडिसन स्क्वेयर में रैली की थी, जिसमें हजारों की संख्या में भारतीय प्रवास जुटे थे और मोदी-मोदी के नारों से आसमान गूंज उठा था। 

मेडिसन रैली से भी जोरदार होगा हाउडी मोदी इवेंट
कहा जा रहा है कि ह्यूस्टन में होने वाला हाउडी मोदी शो मेडिसन रैली से भी जोरदार होगा। इसमें बॉलीवुड स्टार्स के भाग लेने की संभावना भी जताई जा रही है। अब तक इस शो के लिए 50, 000 से ज्यादा टिकटों की बुकिंग हो चुकी है। टिकट बुकिंग का टारगेट 75 हजार रखा गया है। इस मेगा शो में वही लोग भाग ले सकते हैं जिन्होंने प्री-टिकट बुकिंग कराई हो।

क्या है हाउडी मोदी का मतलब
बहुत से लोगों को यह पता नहीं है कि हाउडी मोदी का मतलब क्या है। बता दें कि दक्षिण-पश्चिम अमेरिका में Howdy शब्द का इस्तेमाल किसी का अभिवादन करने के लिए किया जाता है। इसका फुल फॉर्म How do you do है। इस मेगा शो के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प मोदी से हाउडी मोदी कहेंगे। इसीलिए इस इवेंट को HowdyModi कहा जा रहा है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios