Asianet News Hindi

इस देश में उंगलियों में कंडोम पहन रहे हैं लोग, सड़क पर इस तरह चलते दिखाई दे रहे

कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। सिंगापुर में इस खतरे से बचने के लिए कुछ लोगों ने अजीबोगरीब तरीका अपनाया है। इसे लेकर उनका मजाक भी उड़ाया जा रहा है। 

In this country, people are wearing condoms in their fingers, they are seen walking on the road like this MJA
Author
Singapore, First Published Feb 12, 2020, 3:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हटके डेस्क। कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। सिंगापुर में इसके 47 मामले सामने आए हैं। इसे लेकर सिंगापुर की सरकार ने 7 फरवरी को ही ऑरेंज लेवल अलर्ट जारी किया है। यह सबसे हाई अलर्ट रेड लेवल से एक स्टेज ही नीचे है। इस अलर्ट के जारी होने के बाद सिंगापुर के लोगों में अफरातफरी मच गई। ज्यादा से ज्यादा लोग जरूरी सामान खरीद कर घर में रखने लगे, ताकि अगर महामारी फैले तो वे घरों में बंद रह सकें। दवाई और दूसरे जरूरी सामानों की दुकानों पर लोगों की भारी भीड़ नजर आई, जबकि सिंगापुर की सरकार ने कहा कि हर जरूरी सामान का पर्याप्त स्टॉक है और लोगों को परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। 

बचाव के लिए अपनाया अजीबोगरीब तरीका
सिंगापुर के लोग मास्क, सेनिटाइजर और जल्दी खराब नहीं होने वाली खाने की चीजें तो खरीद ही रहे हैं, वायरस से बचाव के लिए उन्होंने एक अजीबोगरीब तरीका अपनाया है, जिसे लेकर उनका मजाक भी उड़ाया जा रहा है। सिंगापुर के लोग बड़ी संख्या में कंडोम खरीद रहे हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने इतने कंडोम खरीद लिए कि अब उनकी कमी हो गई है।

उंगलियों में पहन रहे कंडोम
रेडिट और ट्विटर जैसी सोशल साइटों पर जो फोटो शेयर किए गए हैं, उनसे पता चलता है कि लोग कंडोम अपनी उंगलियों में पहन रहे हैं, ताकि जब वे लिफ्ट या एलिवेटर का इस्तेमाल करें तो उनके बटन्स दबाते हुए उन्हें वायरस का संक्रमण नहीं हो। कहा गया है कि वायरस दरवाजों और लिफ्ट में यूज किए जाने वाले बटन्स पर ज्यादा समय तक जीवित रहते हैं। वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि उंगली में कंडोम पहनने से अच्छा है कि वे ग्लव्स पहनें, जिससे कहीं ज्यादा सुरक्षा मिलेगी। 

उड़ रहा है मजाक
उंगलियों में कंडोम पहनने के चलते लोगों का काफी मजाक भी उड़ रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए अपने हाथों को साबुन और पानी से धोना चाहिए, बाहर जाने पर मास्क पहनना चाहिए और छींकते-खांसते समय टिश्यू पेपर का यूज करना चाहिए, क्योंकि वायरस सांसों के जरिए शरीर के अंदर जा सकता है। इसके अलावा, उन्हें डॉक्टर के पास जाकर संक्रमण की जांच करवानी चाहिए। उंगलियों में कंडोम पहनने से वायरस से बचाव संभव नहीं है।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios