Asianet News HindiAsianet News Hindi

मौत के 20 मिनट बाद जिंदा हो उठा शख्स, बताया क्या-क्या देखा था तब!

मौत के 20 मिनट बाद जिंदा होकर एक युवक ने सनसनी फैला दी। डॉक्टर्स का कहना है कि उसका जीवित होना किसी चमत्कार से कम नहीं है। युवक ने अपनी मौत के बाद का एक्सपीरियंस भी शेयर किया है। 

man becomes alive after 20 minutes of death
Author
Michigan, First Published Jul 8, 2019, 5:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मौत एक ऐसा सच है, जिससे कोई अछूता नहीं रह सकता. दुनिया में आने वाले हर शख्स को एक ना एक दिन मौत का सामना करना ही है. 

आज तक कई शोध हुए हैं, जिसमें ये जानने की कोशिश की गई कि आखिर मौत के बाद क्या होता है? लेकिन कोई भी इसका सटीक जवाब नहीं दे पाया. जितने भी जवाब सामने आए, सब अनुमान पर आधारित थे. लेकिन दुनिया में ऐसे भी कुछ मामले सामने आए हैं, जिनमें लोगों ने मौत को चकमा देते हुए वापस जिंदा होने का दावा किया है. 


हाल ही में मीडिया में एक खबर तेजी से फैली कि मिशिगन में रहने वाले एक 21 वर्षीय लड़के को उसकी मौत के 20 मिनट बाद फिर से जिन्दा किया गया. जानकारी के मुताबिक, माइकल प्रूट नाम के इस लड़के की मौत करंट लगने से हुई थी. माइकल अपने पिता के साथ काम कर रहा था, तभी उसे करंट लगा और उसकी सांसें बंद  हो गई. करीब 20 मिनट तक माइकल की सांसें बंद थी. 

उसे तुरंत हॉस्पिटल ले जाय गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे बिजली के झटके दिए. जिसके बाद उसकी दिल की धड़कनें दुबारा चलने लगीं. 

माइकल ने जिन्दा होने के बाद बताया कि उसे याद है कि वो मेटल की सीढ़ी लेकर जा रहा था. इसके बाद कुछ हुआ लेकिन उसे ठीक से कुछ भी याद नहीं. वहीं डॉक्टर्स माइकल के जिंदा होने को चमत्कार बता रहे हैं. उनके मुताबिक, माइकल को जब हॉस्पिटल लाया गया था तब उसके जिंदा होने के कोई संकेत नहीं थे. इसे मात्र चमत्कार ही कहा जा सकता है कि सीपीआर देने के बाद उसे वापस जिंदा किया गया. 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios