Asianet News HindiAsianet News Hindi

अगर ऑनलाइन मंगवाते हैं खाना, तो पहले इस खबर को पढ़ लें

भारत में जिस तेजी से ऑनलाइन फूड डिलीवरी का सिलसिला शुरू हुआ है, उसे देख लगता है कि आने वाले समय में इस सेक्टर में काफी ग्रोथ होने वाली है। लेकिन हाल ही में यूएस फूड्स के सर्वे में जो बात सामने आई है, वो चिंतित करने वाली है। 

Shocking survey states 28 percent delivery boys taste the food
Author
USA, First Published Jul 31, 2019, 12:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

डेस्क: सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियोज वायरल होते रहते हैं, जिनमें ऑनलाइन फूड डिलीवरी बॉय द्वारा जूठा खाना पहुंचाने की बात सामने आती है। हालांकि, इसके कुछ दिनों बाद लोग घटना को भूल जाते हैं और दुबारा से खाना ऑर्डर करने लगते हैं। 

अब यूएस फूड्स द्वारा किये गए एक नए सर्वे में जो बात सामने आई है वो चिंतित करने वाली है। इनके ताजा सर्वे में ये बात सामने आई है कि दुनियाभर में डिलीवर होने वाले ऑनलाइन ऑर्डर्स में से 28 फीसदी खाने को जूठा कर पहुंचाया जाता है।  

इस सर्वे में ऑर्डर करने वालों से लेकर डिलीवरी बॉयज को भी शामिल किया गया था। सर्वे में शामिल करीब 500 डिलीवरी बॉयज में से 140 ने माना कि वो खाना पहुंचाने से पहले उसे टेस्ट करते हैं। साथ ही 54 फीसदी ने माना कि वो खाने की स्मेल लेते हैं।  

हालांकि, होटल वाले अब कोशिश करते हैं कि खाने की पैकेजिंग इस हिसाब से की जाए कि कंस्यूमर से पहले उसे कोई खोल ना पाए। लेकिन फिर भी खाना जूठा किया जा रहा है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios