Asianet News Hindi

इस कुर्सी पर बैठने वाले की हो जाती है मौत, अब तक ले चुकी है कई जानें

दुनिया की सबसे श्रापित चीजों में इस कुर्सी को शामिल किया गया है। कहा जाता है कि जो भी इस कुर्सी पर बैठता है, उसकी मौत हो जाती है। 

this chair kills people
Author
England, First Published Jul 8, 2019, 5:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दुनियाभर में भूत-प्रेत के कई किस्से मशहूर हैं. कुछ लोग भूतों को देखने का दावा करते हैं तो कुछ लोगों का मानना है कि दूसरी दुनिया के लोग कुछ ख़ास चीजों के सहारे लोगों को अपना शिकार बनाते हैं. ये चीज किसी गुड़िया से लेकर कुर्सी तक हो सकती है. 

एनाबेल डॉल के बारे में आपने सुना होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में एक ऐसी कुर्सी है, जिसपर बैठने वाले की मौत हो जाती है. जी हां, इस श्रापित कुर्सी ने आज तक कई लोगों की जान ले ली है. 

ये श्रापित कुर्सी इंग्लैंड के एक म्यूजियम में रखी गई है. कहा जाता है कि इसका असली मालिक थॉमस बस्बी नाम का एक शख्स था. उसे इस कुर्सी से बहुत लगाव था. एक बार उसके ससुर इस कुर्सी पर बैठ गए थे, जिसके बाद थॉमस ने अपने ससुर की हत्या कर दी  थी. जब थॉमस को  अपने ससुर की हत्या के आरोप में फांसी दी जा रही थी तो उसने मरने से पहले कुर्सी को श्रापित करते हुए कहा था कि जो भी इस पर बैठेगा, उसकी मौत  हो जाएगी. 


इस श्राप के बाद इस कुर्सी पर बैठने वाले करीब 50 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. मरने वालों में से कई लोगों  ने बताया था कि कुर्सी पर बैठने के बाद उन्हें अजीबोगरीब चीजें दिखती थीं. आईने या खिड़कियों पर मौत के सन्देश दिखाई देते थे.  साथ ही उन्हें पागलपन के दौरे भी आते थे. 

फिलहाल इस कुर्सी को म्यूजियम में इस तरह से लटकाया गया है कि कोई इसपर बैठ ना पाए. लेकिन इस कुर्सी के कई किस्से लोगों को डराने के लिए काफी हैं. 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios