Asianet News HindiAsianet News Hindi

103 साल की महिला ने बनाया रिकॉर्ड

कुछ बातें ऐसी होती हैं जिन पर एकबारगी विश्वास करना मुश्किल होता है। लेकिन जो सच है, उस पर विश्वास तो करना ही पड़ता है। यह वाकई हैरान कर  देने वाली बात है कि 103 साल की महिला ने स्काईडाइविंग में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया।

Woman made world record in skydiving at the age of 103, name recorded in Guinness Book
Author
Seattle, First Published Aug 18, 2019, 3:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सिएटल। सिएटल की एक 103 साल की महिला ने 10,000 फीट की ऊंचाई से विमान से कूद कर स्काईडाइविंग में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। इस तरह वह दुनिया की सबसे अधिक उम्र की स्काईडाइविंग करने वाली महिला बन गई। वाकई यह एक हैरान कर देने वाली बात है। जिस उम्र में लोगों के लिए चलना-फिरना दुश्वार हो जाता है, उस उम्र में  महिला ने  विश्वस्तरीय स्काईडाइवर होने का नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया।

कैथरीन किटी हॉजेस को स्काईडाइव स्नोहोमिश प्रशिक्षक ने तब रोकने की कोशिश की, जब वह स्काईडाइविंग करने जा रही थी, लेकिन वह अपने बेटे वारेन होजेस और अपनी फैमिली के कुछ दूसरे सदस्यों के साथ स्नोहोमिश काउंटी में 10,000 फीट ऊपर एक विमान से कूद गई। बाद में कैथरीन ने किंग टीवी से कहा, "यह बहुत ही मजेदार अनुभव रहा।" 

कैथरीन के बेटे वारेन हॉजेस  ने अपनी माँ को गिनीज रिकॉर्ड बनाने की कोशिश करने का सुझाव दिया। वे भी स्काईडाइविंग करते हैं।  स्काईडाइव स्नोहोमिश के अधिकारियों ने बताया कि एक महिला टेंडेम स्काईडाइवर की वर्तमान आयु रिकॉर्ड 100 है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की एक न्यूज रिपोर्ट में 102 वर्षीय महिला के पिछले साल स्काईडाइविंग करने के बारे में बताया गया है, जो कैथरीन किटी हॉजेस ही है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios