Asianet News Hindi

अमित शाह ने राहुल गांधी को बताया भाजपा के DNA का फुलफॉर्म-'D-विकास, N-राष्ट्रवाद और A-आत्मनिर्भर भारत

पश्चिम बंगाल में वामपंथ का 34 साल पुराना किला ढहाने वालीं ममता बनर्जी के लिए इस बार का विधानसभा चुनाव एक कठिन परीक्षा माना जा रहा है। पिछले 10 साल से सत्ता पर काबिज ममता बनर्जी के लिए भाजपा एक कड़ी चुनौती बन गई है। यहां पांचवें चरण के लिए शनिवार को वोटिंग होगी। इसके बाद तीन चरण और बचेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को यहां प्रचार करने पहुंचे।

Amit Shah to campaign for West Bengal assembly elections, sixth phase kpa
Author
Kolkata, First Published Apr 16, 2021, 10:07 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता, पश्चिम बंगाल. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में फिर ममता बनर्जी को चुनौती देते नजर आएंगे। वे यहां कई जगह चुनाव प्रचार करेंगे। पश्चिम बंगाल में वामपंथ का 34 साल पुराना किला ढहाने वालीं ममता बनर्जी के लिए इस बार का विधानसभा चुनाव एक कठिन परीक्षा माना जा रहा है। पिछले 10 साल से सत्ता पर काबिज ममता बनर्जी के लिए भाजपा एक कड़ी चुनौती बन गई है। यहां पांचवें चरण के लिए शनिवार को वोटिंग होगी। इसके बाद तीन चरण और बचेंगे। छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी। 

नदिया जिले के तेहट‌्टा में बोले शाह

  • मैं आज बंगाल के नए वर्ष की आप सभी को बहुत बहुत शुभकामनाएं देता हूं। हम नए वर्ष में प्रवेश कर चुके हैं और 2 मई को दीदी की विदाई के साथ ही सोनार बांग्ला के नए युग में भी प्रवेश करने वाले हैं।
  • क्या मातुओं, नामशूद्रों और ऐसे अन्य समुदायों को नागरिकता नहीं मिलनी चाहिए? दीदी कहती हैं कि जब तक वह सत्ता में हैं, तब तक उन्हें नागरिकता नहीं मिलेगी! जैसे ही हम सरकार बनाएंगे, भाजपा ऐसे सभी समुदायों को सीएए के तहत नागरिकता दे देगी। जो 70 साल से यहां आए हैं, वो अपने ही देश में शरणार्थी का जीवन जी रहे हैं। उनको भाजपा नागरिकता देने का काम करेगी। नागरिकता पाने वाले शरणार्थियों के लिए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 100 करोड़ का फंड बनाया जाएगा।
  • हमारे देश में एक पर्यटक नेता हैं, पूरा चुनाव हो गया राहुल बाबा दिखाई नहीं पड़े। अभी एक सभा करके गए और उन्होंने कहा कि बीजेपी का DNA कैसा है। राहुल बाबा मैं हमारे DNA का परिचय करा देता हूं। डी-विकास, एन-राष्ट्रवाद, ए-आत्मनिर्भर भारत। यही भाजपा का डीएनए है।
  • इस समय तेहट्टा में सिर्फ एक कोल्ड स्टोरेज है। सरकार बनाने के बाद, हमारे पास स्थानीय किसानों की मदद के लिए इस क्षेत्र में 3 कोल्ड स्टोरेज होंगे।

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios