Asianet News Hindi

West Bengal Election: चुनावी रैली में अपने पांव का दर्द सुनाते हुए 'दुर्गा' का पाठ करने लगीं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के पहले चरण को अब 11 दिन बचे हैं, ऐसे में सभी पार्टियां युद्धस्तर पर चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। खासकर तृणतूल कांग्रेस और भाजपा के नेता धुआंधार प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। x

West Bengal assembly elections, Mamta Banerjee rallies kpa
Author
Kolkata, First Published Mar 16, 2021, 1:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता, पश्चिम बंगाल. पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के लिए करो या मरो वाली स्थिति में हैं। पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के पहले चरण को अब 11 दिन बचे हैं, ऐसे में सभी पार्टियां युद्धस्तर पर चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। खासकर तृणतूल कांग्रेस और भाजपा के नेता धुआंधार प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। ममता बनर्जी मंगलवार को बांकुरा के लतोरा, छतना और रायपुर में व्हीलचेयर पर रैलियां करने निकलीं। बांकुरा में रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी दुर्गा का पाठ करते दिखीं। इससे पहले वे नंदीग्राम में नामांकन रैली के दौरान चंडी पाठ करते नजर आई थीं।

बांकुरा में ममता ने कहा

  • मैं रोज 25-30 किमी चलती हूं, लेकिन अभी खड़ी होकर भी नहीं बोल पा रही हैं। जिसके पांव में चोट लगती है, वही समझता है। डॉक्टरों ने आराम करने की सलाह दी थी, लेकिन मैं नहीं रुकी। अगर मैं सोती रही, तो ये भाजपा जनता को जो दर्द देगी, वो असहनीय होगा।
  • भाजपा को मालूम है कि ममता को नहीं रोका जा सकता है। गृहमंत्री अमित शाह कोलकाता में बैठकर मेरे खिलाफ साजिश कर रहे हैं। गृह सचिव को भी नोटिस भेजा गया है। क्या चुनाव आयोग को अमित शाह चला रहे हैं?
  • ममता ने आरोप लगाया कि कोरोना और अम्फान के समय केंद्र सरकार ने उनकी मदद नहीं की। साथ ही चेतावनी दी कि बंगाल में बाहर गुंडों को चुनाव नहीं लड़ने देंगे। भाजपा बाहुबल के दम पर बंगाल का चुनाव जीतने की कोशिश कर रही है।
  • भाजपा की रैली में पैसा देकर भीड़ जुटाई जा रही है। अगर भाजपा पैसा दे, तो ले लो, लेकिन वोट टीएमसी को ही देना। मोदी और अमित शाह को बंगाल के बजाय पूरे देश पर ध्यान देना चाहिए।

जानें कब चुनाव
बता दें कि बंगाल की 294 सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण में  294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios