Asianet News HindiAsianet News Hindi

अक्षय की सूर्यवंशी से डरे पाकिस्तानी राष्ट्रपति, कहा - यह इस्लामोफोबिया बढ़ाने वाली फिल्म

अक्षय कुमार की सूर्यवंशी (Suryavanshi) में मुस्लिम (Muslim) विलेन दिखाने पर पाकिस्तान (Pakistan) ने अलग राग अलापना शुरू कर दिया है। वहां के राष्ट्रपति ने कहा है कि इससे इस्लामोफोबिया (Islamofobia) बढ़ेगा। 

Akshay Kumar Suryavanshi Islamofibia Pakistan President Bollywood Actress
Author
Mumbai, First Published Nov 18, 2021, 5:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद। 5 नवंबर को रिलीज हुई अक्षय कुमार की ब्लॉक बस्टर मूवी सूर्यवंशी (Suryavanshi) ने पाकिस्तान (Pakistan)को डरा दिया है। वहां के राष्ट्रपति (President) आरिफ अल्वी हों या एक्ट्रेस (Actress) मेहविश हयात, सभी ने इसे इस्लामोफोबिया (Islamofobia)बढ़ने का खतरा बताया है। पाकिस्तान में लोगों को इस फिल्म में विलेन का नाम मुस्लिम (Muslim) रखने से आपत्ति है।  
पिछले दिनों फिल्म के डायरेक्टर रोहित शेट्टी से यह सवाल पूछा गया था। इस पर उन्होंने कहा था- अगर मैं आपसे एक सवाल पूछूं... जयकांत शिकरे (सिंघम) एक हिंदू मराठी था। दूसरी फिल्म (सिंघम 2 )में एक हिंदू बाबा विलेन थे। फिर सिम्बा में दुर्वा रानाडे फिर से महाराष्ट्रियन थे। इन तीनों में नकारात्मक शक्तियां हिंदू थीं, यह कोई समस्या क्यों नहीं है? अगर पाकिस्तान से कोई आतंकवादी हमारे देश में आता है तो हम उसका नाम क्या रखते, उसका मजहब क्या होता? फिल्म की कहानी भी तो यही है कि पाकिस्तान से आए आतंकी को हमारे पुलिस अफसर पकड़ते हैं।

सोशल मीडिया पर नया प्रोपेगेंडा
पाकिस्तान के सदर-ए-रियासत यानी प्रेसिडेंट आरिफ अल्वी ने सोशल मीडिया पर कहा- इस तरह का इस्लामोफोबिक कंटेंट भारत को ही तबाह करेगा। मुझे उम्मीद है कि भारत के समझदार लोग इस तरह की चीजों को रोकेंगे। ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हो चुके पाकिस्तान मूल के ब्रिटिश एक्टर रिज अहमद ने भी इस मुद्दे को उठाया और सोशल मीडिया पर कमेंट किए।

एक्ट्रेस मेहविश ने कहा- बॉलीवुड में नया चलन
पाकिस्तानी एक्ट्रेस मेहविश हयात ने सोशल मीडिया पर लिखा - सूर्यवंशी बॉलीवुड की वो लेटेस्ट रिलीज है, जो इस्लामोफोबिया को बढ़ावा दे रही है। ये ट्रेंड हॉलीवुड से शुरू हुआ था। अगर हम मुस्लिमों का किरदार पॉजिटिव नहीं दिखा सकते तो कम से कम उनके किरदारों के साथ इंसाफ तो कर ही सकते हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios