Asianet News Hindi

अमेरिका: बुजुर्गों को लुभाने में जुटे राष्ट्रपति ट्रम्प, बोले- वैक्सीन सबसे पहले सीनियर नागरिकों को मिलेगी

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अब देश के वरिष्ठ नागरिकों को लुभाने में जुटे हुए हैं। फ्लोरिडा के फोर्ट मेयर्स में शुक्रवार को एक संबोधन के दौरान ट्रंप ने वरिष्ठ नागरिकों की वैश्विक महामारी कोरोना से सुरक्षा का वादा किया है। उन्होंने कहा कि इस चीनी वायरस से मैं आपकी सुरक्षा करूंगा।
 

America President Trump engaged in wooing the elderly, said - Senior citizens will get vaccine first
Author
Florida, First Published Oct 17, 2020, 2:40 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाशिंगटन. अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में 17 दिन बाकी हैं। इसी को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अब देश के वरिष्ठ नागरिकों को लुभाने में जुटे हुए हैं। फ्लोरिडा के फोर्ट मेयर्स में शुक्रवार को एक संबोधन के दौरान ट्रंप देश के बुजर्गों को लुभाने की कोशिश करते नजर आए। उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों की वैश्विक महामारी कोरोना से सुरक्षा का वादा किया है। उन्होंने कहा कि इस चीनी वायरस से मैं आपकी सुरक्षा करूंगा और आपके लिए अपनी पूरी ऊर्जा और विश्वास के साथ लड़ूंगा।

हर दिन कर रहा हूं कड़ी मेहनत - ट्रंप

अपने संबोधन में राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा कि जैसे ही वैक्सीन देश में आ जाएगी, उसे सबसे पहले बुजुर्गों को लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि 'चीनी वायरस से उन्हें बचाने के लिए मैं धरती और आकाश एक कर रहा हूं'। उन्होंने बुजुर्गों को आश्वस्त किया कि साल 2020 खत्म होने से पहले सुरक्षित और प्रभावी वैक्सीन उन्हें देने के लिए दिन - रात एक कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि अमेरिका के 5.4 करोड़ वरिष्ठ नागरिकों की देखभाल, सहायता और उन्हें सम्मान देने के लिए मैं हर दिन कड़ी मेहनत कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि हम वायरस को खत्म करने जा रहे हैं और एक बार फिर देश की आर्थिक स्थिति को मजबूत करेंगे।

नर्सिंग होम तक वैक्सीन को पहुंचाएंगे - ट्रम्प

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अपनों को खोने वाले हर दुखी परिवार के लिए मेरा दिल भावुक हो जाता है। हम साथ मिलकर इस वायरस को हराएंगे। ट्रम्प ने घोषणा की कि हमने कोरोनावायरस वैक्सीन को सीधे नर्सिंग होम में बुजुर्गों तक पहुंचाने के लिए सीवीएस हेल्थ और वालग्रिन्स के साथ समझौता किया है। इस साल वैक्सीन की कम से कम 10 करोड़ खुराक डिलिवर किए जाने पर काम चल रहा है।

अमेरिका में लगातार बढ़ रहा कोरोना 

अमेरिका में संक्रमण के अब तक 82 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जिसमें 53 लाख से ज्यादा रिकवर भी हो गए हैं। वहीं, अब तक 2 लाख 23 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। एक अमेरिकी अखबार के मुताबिक, एक्सपर्ट्स ने महामारी के इस अगले स्टेज के पहुंचने पर चिंता जाहिर की है, क्योंकि देश के 41 राज्यों में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इनमें से 17 राज्य ऐसे हैं जहां पर पहले कम संक्रमित मिल रहे थे लेकिन अब यहां लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios