Asianet News Hindi

अमेरिकन साइंस्टिस्ट का किया रेप, फिर दूसरे विश्वयुद्ध के बंकर में फेंकी लाश, अब हुआ केस का खुलासा

अमेरिका की साइंटिस्ट सुजैन ईटन हत्या के मामले में ग्रीस के क्रेट शहर की पुलिस ने खुलासा किया है।  पुलिस का कहना है, अमेरिका की महिला साइंटिस्ट सुजैन के साथ आरोपी ने पहले रेप किया, फिर उसकी हत्या करके लाश को बंकर में फेंक दिया। 27 साल के आरोपी ने पुलिस के सामने अपना अपराध कबूल कर लिया है। 
 

american scientist suzanne eatonrape greece and killed
Author
Greece, First Published Jul 17, 2019, 12:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ग्रीस. अमेरिका की साइंटिस्ट सुजैन ईटन हत्या के मामले में ग्रीस के क्रेट शहर की पुलिस ने खुलासा किया है।  पुलिस का कहना है, महिला  के साथ आरोपी ने पहले रेप किया, फिर उसकी हत्या करके लाश को बंकर में फेंक दिया। 27 साल के आरोपी ने पुलिस के सामने अपना अपराध कबूल कर लिया है। 

आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने सड़क पर सुबह सुबह एक महिला को मॉर्निंग वॉक पर निकली थी, तभी उसने उसका पीछा किया। पहले महिला को दो बार कार से टक्कर मारकर घायल किया। महिला बेहोश हो गई , जिसके बाद उसे कार की डिग्गी में डाला और दूसरे विश्व युद्ध के बंकर के पास ले गया। जहां आरोपी ने महिला का रेप किया। फिर महिला की हत्या कर बॉडी को बंकर के अंदर ही फेंक दिया और उसे लकड़ी पटिये से बंकर को ढंक दिया।  हालांकि अबतक ये जानकारी नहीं मिल पाई है कि महिला के साथ जब रेप किया गया, वो उस दौरान जिंदा थी या उसकी मौत हो गई थी। 

कैसे पहुंची आरोपी तक पुलिस
घटनास्थल के आसपास मिले कार के टायर के निशान ने पुलिस को आरोपी तक पहुंचाने में मदद की। आरोपी ने घटना के बाद उन्हें मिटा दिया था। पुलिस का कहना है, प्राथमिक जांच के दौरान जब आरोपी ने कहा कि वो बंकर के पास पिछले एक महीने से नहीं गया है तो उसके बाद पुलिस का शक और गहरा गया। पुलिस का कहना है, फोन डिटेल में भी आरोपी के घटना वाले दिन घटनास्थल के पास होने के संकेत मिले थे।  


दो बच्चों का पिता है आरोपी
आरोपी पेशे से किसान है। जहां घटना हुईं, वहीं से कुछ दूरी पर उसके खेत हैं। वह शादीशुदा और दो बच्चों का पिता है। पुलिस ने आरोपी का नाम नहीं बताया है। आरोपी ने पुलिस को बताया, कि वो पहले कभी सुजैन ईटन से नहीं मिला था। 

अमेरिकन साइंटिस्ट थीं सुजैन
59 साल की सुजैन जर्मनी के मैक्स प्लैंक इंस्टिट्यूट में बायोलोजिस्ट थी। वे ग्रीस के क्रेट में एक कॉनफ्रेंस के सिलसिले में आईं थी। जहां से 2 जुलाई को अचानक हो गईं, और हफ्ते भर बाद उनकी लाश मिली। सुजैन दो बच्चों की मां है। वह हर रोज 30 मिनट दौड़ने जाती थीं।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios