Asianet News HindiAsianet News Hindi

शादी में शामिल होने आए थे मेहमान, तभी हुआ बम ब्लास्ट और बिखर गईं लाशें

अफगानिस्तान के काबुल में एक शादी समारोह में बम विस्फोट से 61 लोगों की मौत हो गई, जबकि 171 लोगों को गंभीर चोटें आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमला उस समय हुआ जब हजारा शादी समारोह चल रहा था। अफगानिस्तान के गृहमंत्रालय ने हमले की पुष्टी की है।

Bomb blast in kabul of afganistan
Author
Kabul, First Published Aug 18, 2019, 8:19 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

काबुल. अफगानिस्तान के काबुल में एक शादी समारोह में बम विस्फोट से 61 लोगों की मौत हो गई, जबकि 171 लोगों को गंभीर चोटें आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमला उस समय हुआ जब हजारा शादी समारोह चल रहा था। अफगानिस्तान के गृहमंत्रालय ने हमले की पुष्टी की है।

घटना शहर के दारूलमान इलाके में हुई। इस इलाके में शिया हजारा समुदाय के लोग काफी संख्या में रहते हैं। शानिवार रात 10.40 पर घटना हुई। घटना के दौरान मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि विस्फोट के समय सभी मेहमान वेडिंग हॉल में थे। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

 

इससे पहले भी हो चुके हैं हमले
काबुल में एक महीने के अंदर ये दूसरा हमला है। इससे पहले 8 अगस्त को 14 लोग मारे गए थे, जबकि 145 लोग घायल हो गए थे। तालिबान ने इससे पहले सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाया था। 

28 सितंबर को होना है चुनाव
अफगानिस्तान में 28 सितंबर को चुनाव होना है। वहीं अमेरिका और तालिबान के बीच चल रही बातचीत के बीच इस तरह के हमले ने चिंता बढ़ा दी है। अमेरिका तालिबान के साथ हुई वार्ता को सकारात्मक बताया था। अमेरिका का कहना है कि वे किसी भी हाल में अफगानिस्तान की धरती पर अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद का गढ़ नहीं बनने देगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios