Asianet News HindiAsianet News Hindi

गोद में बेटे को लेकर ब्रिटिश सांसद को नहीं मिली सदन में बैठने की मंजूरी, PM कहा- नियमों में करेंगे सुधार

ब्रिटिश सांसद स्टेला क्रीजी को अपने तीन महीने के बेटे के साथ ब्रिटेन के संसद में बैठने की मंजूरी नहीं मिली। बच्चे को ब्रेस्टफीडिंग कराने वाली ब्रिटिश सांसद को संसद में बच्चे के साथ आने से रोकने पर बहस छिड़ गई है।

Breastfeeding British MP Stella Creasy Told Not To Bring Baby To Parliament
Author
London, First Published Nov 25, 2021, 11:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लंदन। ब्रिटिश सांसद स्टेला क्रीजी को अपने तीन महीने के बेटे के साथ ब्रिटेन के संसद में बैठने की मंजूरी नहीं मिली। जिस वक्त उन्हें सदन में आने से रोका गया, उस वक्त उनका बेटा गोद में सो रहा था। बच्चे को ब्रेस्टफीडिंग कराने वाली ब्रिटिश सांसद को संसद में बच्चे के साथ आने से रोकने पर बहस छिड़ गई है। स्टेला क्रीजी ने शिकायत की है कि अगर यही रवैया रहा तो भविष्य में परेशानियां बढ़ेंगी। 

घटना मंगलवार की है। स्टेला बेटे पिप के साथ संसद पहुंचीं थी। वे सदन की चर्चा में हिस्सा लेना चाहती थीं, लेकिन नियमों का हवाला देते हुए उन्हें रोक दिया गया। संसद के एक अधिकारी ने मेल कर उन्हें बताया कि नियमों के चलते वो बच्चे को साथ लेकर सदन में नहीं बैठ सकती। स्टेला ने इस पर विरोध जताया। कुछ और सांसदों ने स्टेला का समर्थन किया। 

विपक्षी लेबर पार्टी की सांसद स्टेला क्रीसी ने बताया कि वह नियमित रूप से अपने बेटे को जिसे वह स्तनपान करा रही हैं और उससे पहले, अपनी बेटी को कॉमन्स चैंबर में ले जाती थीं। मंगलवार को नियमों का हवाला देते हुए मुझे एक ईमेल प्राप्त हुआ है। इसमें लिखा है कि जब आप अपने बच्चे के साथ हों तो आपको कक्ष में अपना स्थान नहीं लेना चाहिए और न ही कक्ष के किसी भी छोर पर, न हॉल के बीच खड़े होना चाहिए।

PM कहा- करेंगे नियमों में सुधार
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने नियमों में सुधार की बात कही है। जॉनसन की पत्नी भी दूसरे बच्चे की मां बनने वाली हैं। जॉनसन ने कहा कि इस मामले पर फैसला हाउस ऑफ कॉमन्स करेगा। प्रधानमंत्री के प्रवक्ता ने कहा कि हम सदन को आधुनिक और इस सदी के लिहाज से बनाना और चलाना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें

Corona के नए वेरिएंट का कहर: अफ्रीका, हांगकांग, बोत्सवाना के यात्रियों की विशेष स्क्रीनिंग-टेस्टिंग का आदेश

Taliban करेगा गांजा की खेती, Australia की फार्मा कंपनी से डील का दावा

इस लड़की ने बताया, संबंध न बनाने के चक्कर में कैसे उसका रिश्ता टूट गया, दूसरे लोगों को दी जरूरी सलाह

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios