Asianet News HindiAsianet News Hindi

न ही डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन और न ही लक्षण...पैसे दिए बिना फ्री में होगा कोरोना टेस्ट, कोई कुछ नहीं पूछेगा

फ्रांस में कोरोना महामारी के बीच बड़ा फैसला किया है। यहां के स्वास्थ्य मंत्री ने घोषणा की है कि कोरोना का टेस्ट फ्री में होगा। इतना ही नहीं, डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन और वजह बताने की भी जरूरत नहीं है। जिनमें लक्षण नहीं है, उनका भी कोरोना टेस्ट फ्री में होगा। स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना की सेकंड वेव से इनकार किया है। 

Corona virus test will be free in France kpn
Author
France, First Published Jul 27, 2020, 11:19 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. फ्रांस में कोरोना महामारी के बीच बड़ा फैसला किया है। यहां के स्वास्थ्य मंत्री ने घोषणा की है कि कोरोना का टेस्ट फ्री में होगा। इतना ही नहीं, डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन और वजह बताने की भी जरूरत नहीं है। जिनमें लक्षण नहीं है, उनका भी कोरोना टेस्ट फ्री में होगा। स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना की सेकंड वेव से इनकार किया है। 

Image

- स्वास्थ्य मंत्री ओलिवर वेरन ने कहा, जो भी कोरोना वायरस टेस्ट कराएगा उसे रिफंड मिलेगा। कोरोना के सेकंड वेव पर उन्होंने कहा, हम सेकंड वेव की बात नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा, पिछले कुछ दिनों में कोरोना के केस बढ़े हैं। हालांकि पिछले कुछ दिन लगातार 13 हफ्तों तक केसेज घट रहे थे। 

फ्रांस में कोरोना के 2.17 लाख से ज्यादा केस
फ्रांस में कोरोना के 2.17 लाख केसेज आ चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना के 1.6 करोड़ केसेज आ चुके हैं। कोरोना से 6,44,000 लोगों की मौत हो चुकी है। मौत के आंकड़ों में अमेरिका पहले नंबर पर है। इसके बाद ब्राजील का नंबर है। 

Image

भारत में कोरोना से 30 हजार से ज्यादा मौत
भारत में कोरोना के केस 13 लाख से ज्यादा हो चुके हैं। मौत का आंकड़ा भी 30 हजार के पार पहुंच चुका है। इसके बाद रूस, दक्षिण अफ्रीका हैं। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios