Asianet News Hindi

कोरोना का कहर; अब फिल्मों में बंद होंगे किसिंग सीन, हीरो हीरोइन को दूर से ही करना होगा रोमांस

छोटे और बड़े पर्दे पर रोमांस, किसिंग और बेडरूम सीन फिल्माने को लेकर बड़ा फैसला लिया। कोरोना वायरस के डर से ताइवान ने फिल्मों और सीरियलों में किसिंग सीन की शूटिंग पर रोक लगाने को आदेश दिया गया है।

coronavirus outbreak kissing scene ban in taiwan film industry kpt
Author
Taiwan, First Published Feb 10, 2020, 10:32 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. चीन में कोरोना वायरस से महामारी फैली हुई है। खबर यहां तक है कि अब कोरोना हवा में घुलने लगा है। शंघाई के अधिकारियों ने खुद एक रिपोर्ट में इसकी पुष्टि करते हुए चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि, अब कोरोना वायरस पर्सन टू पर्सन नहीं हवा में फैले वायरस से भी संक्रमित करने लगा है। कोरोना का प्रकोप अब चीनी फिल्म इंडस्ट्री पर भी पड़ने लगा है यहां फिल्मों में किसिंग सीन बंद कर दिए गए है।

ताइवान ने छोटे और बड़े पर्दे पर रोमांस, किसिंग और बेडरूम सीन फिल्माने को लेकर बड़ा फैसला लिया। कोरोना वायरस के डर से ताइवान ने फिल्मों और सीरियलों में किसिंग सीन की शूटिंग पर रोक लगाने को आदेश दिया गया है। इतना ही नहीं शूटिंग के दौरान अभिनेता और अभिनेत्रियों को ज्यादा नजदीक ना आने की भी सलाह दी गई है। 

नो रोमांस, नो किसिंग सीन 

ताइवान की न्यूज एजेंसी यूनाइटेड डेली की रिपोर्ट के मुताबिक चीन के वुहान शहर से फैला यह जानलेवा संक्रमण अब इस हालत तक पहुंच गया कि किसिंग सीन पर रोक लगाना अनिवार्य हो गया। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि, हालांकि ताइवान में फिल्मांकन जारी रहेगा। जहां वायरस की स्थिति खराब है, वहां अतिरिक्त सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

फैसले से खुश हुई हीरोइन

ताइवान में फोरमोसा टीवी पर प्रसारित होने वाले सीरियल गोल्डल सिटी में एक्ट्रेस मिया चिऊ और एक्टर जून फू के बीच काफी किसिंग सीन दिखाए जा चुके हैं, लेकिन अब ये ये दोनों कोरोनावायरस के खौफ में कीसिंग सीन नहीं दे पाएंगे।

हालांकि एक्ट्रेस मिया चिऊ ने कहा कि कोरोनावायरस को रोकने के लिए इस परहेज से खुश हैं। उन्होंने कहा, सीन को पूरा करने के लिए लाइट किसिंग सीन ही काफी होता है। टीवी शो स्वीट फैमिली के एक्टर किंगोन वांग को भी रोसांस सीन न करने की सलाह दी गई। 

जब मां ने हवा में गले लगाकार किया बच्चे को विदा
 
चीन में कोरोना वायरस का कहर महामारी की तरह फैल रहा है। कोरोना वायरस का कहर इस कदर चरम पर है कि लोग अपनों तक से गले तक नहीं मिल पा रहे है। हेनान प्रांत के एक अस्पताल में एक नर्स अपनी बेटी को दूर से गले लगाती नजर आई। जिसका वीडियो काफी वायरल हो गया। 

नर्स से उसकी बेटी मिलने आई थी और मां को याद करके रो रही थी मां कहती है कि वो कोरोना के शैतान से लड़ रही है लेकिन मास्क और ओवरकोट पहने नर्स अपनी बेटी से दूर से ही बात करती है। 
एक नर्स अपनी बेटी को एयर हग करते हुए दिखाई दे रही है। वहीं, प्रतिक्रिया स्वरूप बेटी भी फफक कर रोते हुए हवाई हग कर रही है।

चीन में बढ़ रहा मौतों का आकड़ा

ताजा आंकड़े के मुताबिक चीन में अब तक 910 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, वहां 40,000 से ज्यादा लोग इस संक्रमण की चपेट में हैं। इधर चीन सरकार ने कोरोना का नया और पूरा नाम जारी कर दिया है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने इस वायरस को एक आधिकारिक नाम दिया है, अब इसे 'नोवल कोरोनावायरस निमोनिया' या 'एनसीपी' के नाम से जाना जाएगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios