Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना: US में 1.37 लाख मौतों के बाद मास्क में नजर आए ट्रम्प , बोले- मैं कभी इसके खिलाफ नहीं था

अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 1.37 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 33 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प कोरोना महामारी के बीच पहली बार सार्वजनिक तौर पर मास्क पहने नजर आए। वे यहां रीड मिलिट्री हॉस्पिटल में सैनिकों से मिलने पहुंचे थे। 

Coronavirus us president Donald Trump wears a mask for the first time in public KPP
Author
Washington D.C., First Published Jul 12, 2020, 11:36 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वॉशिंगटन. अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 1.37 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 33 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प कोरोना महामारी के बीच पहली बार सार्वजनिक तौर पर मास्क पहने नजर आए। वे यहां रीड मिलिट्री हॉस्पिटल में सैनिकों से मिलने पहुंचे थे। जब उनसे इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, मैं कभी मास्क पहनने के खिलाफ नहीं था। लेकिन इसे पहनने का सही वक्त और जगह होती है। 

इससे पहले ट्रम्प कभी भी मास्क पहने नजर नहीं आए। वे कॉन्फ्रेंसों यहां तक की चुनावी रैलियों में भी बिना मास्क के ही देखे गए। 

क्या कहा ट्रम्प ने?
ट्रम्प ने कहा, मुझे लगता है कि जब आप हॉस्पिटल जाते हैं, खासतौर पर वहां, जहां कई जवान होते हैं। उनमें से कुछ का हाल ही में ऑपरेशन हुआ होता है। तो वहां मास्क पहनने ज्यादा अच्छा है। बताया जा रहा है कि ट्रम्प ने यह फैसला व्हाइट हाउस के सहयोगियों और राजनीतिक सलाहकारों के एकजुट सलाह के बाद लिया। 

हाल ही में ट्रम्प ने ओक्लाहोमा के तुलसा में एक रैली की थी। इसमें राष्ट्रपति और उनके तमाम समर्थक बिना मास्क के नजर आए थे। इस पर ट्रम्प के तमाम सलाहकार चिंतिंत नजर आए थे। 

अमेरिका में कोरोना से हो चुकीं 1.37 लाख लोगों की मौत
अमेरिका कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। यहां अब तक 33 लाख केस सामने आ चुके हैं। वहीं, 1.37 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में सबसे ज्यादा प्रभावित न्यूयॉर्क है। यहां 4.26 लाख केस सामने आ चुके हैं। जबकि 32393 लोगों की मौत हुई है। वहीं, कैलिफॉर्निया में 3.19 लाख केस सामने आए हैं। यहां 7 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios