Asianet News HindiAsianet News Hindi

Good News: 29 नवंबर से सिंगापुर जाने वाले भारतीयों को नहीं होना पड़ेगा क्वारेंटाइन

भारत के यात्रियों को 29 नवंबर से सिंगापुर में क्वारेंटाइन नहीं होना पड़ेगा। इंडोनेशिया के यात्रियों के लिए भी सिंगापुर ने यह सुविधा शुरू की है। 

Covid 19 Coronavirus Singapore India Travel 29 November
Author
New Delhi, First Published Nov 15, 2021, 7:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। भारत के यात्री 29 नवंबर से सिंगापुर की क्वारेंटाइन फ्री यात्रा कर सकेंगे। इंडोनेशिया के यात्रियों को भी यह सुविधा मिलने जा रही है। इस कदम से चांगी एयरपोर्ट को दुनिया के टॉप-3 मार्केट एक साथ जुड़ सकेंगे। इसके अलावा कतर, सऊदी अरब और यूनाइटेड अरब अमीरात के यात्री 6 दिसंबर से वैक्सीनेटेड ट्रैवल लेन स्कीम (Vaccinated Travellers lane scheme) के तहत सिंगापुर में प्रवेश कर सकेंगे।

इंडोनेशिया ने अभी तक सिंगापुर के यात्रियों की क्वारेंटाइन मुक्त यात्रा के लिए अपनी सीमाएं नहीं खोली हैं, लेकिन भारत, कतर, सऊदी अरब और यूएई के यात्री बिना क्वारेंटाइन हुए यात्रा कर सकते हैं। इन सभी देशों ने सिंगापुर के यात्रियों के लिए हाल ही में अपनी सीमाएं खोली हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी जल्द ही जारी की जाएगी। सिंगापुर की सिविल एविएशन अथॉरिटी (Civil Aviation Authority of Singapore) (VTL) ने सोमवार को यह जनकारी दी।

उसने यात्रियों को सलाह दी है कि VTL स्कीम में शामिल देशों की प्रवेश संबंधी आवश्यकताओं की जांच कर लें, क्योंकि यह अलग-अलग देशों के लिए अलग हो सकती हैं। कोरोना (Covid-19) की स्थिति को देखते हुए इनमें बदलाव भी किया जा सकता है। सिंगापुर के परिवहन मंत्री एस ईश्वरन ने कहा कि वे सभी महत्वपूर्ण गंतव्य शुरू किए जाएंगे, जो सिंगापुर के लिए महत्वपूर्ण हैं। उदाहरण के लिए 2019 में चांगी एयरपोर्ट पर जितनी भी यात्री आए, उनमें से भारत के तकरीबन 7 प्रतिशत यात्री थे। 6 दिसंबर तक सिंगापुर से 21 देशों में आवागमन शुरू होगा, जिन्हें VTL स्कीम के तहत किया जाएगा। अभी 13 देशों से वैक्सीनेटेड ट्रैवलर्स लेन स्कीम के तहत सिंगापुर में प्रवेश जारी है। 

भारत ने 99 देशों को क्वारेंटाइन मुक्त यात्रा की सुविधा दी है

भारत ने सोमवार से ही 99 देशों को क्वारेंटाइन फ्री यात्रा की सुविधा शुरू की है। इसमें अमेरिका (US), ब्रिटेन (UK) यूनाइडेट अरब अमीरात (UAE), कतर (Qatar), फ्रांस (France) and जर्मनी (Germany) समेत कई देश शामिल हैं।

यह भी पढ़ें...

Covid-19 Update : 99 देशों की भारत में क्वारेंटाइन फ्री एंट्री, अपलोड करना होगा Fully Vaccinated का सर्टिफिकेट
Money Laundering Case: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh को 14 दिनों के लिए भेजा जेल

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios