Asianet News Hindi

मेहुल चोकसी के अपहरण में किसका हाथ? जानें डोमिनिका के पीएम ने क्या कहा

डोमिनिका के प्रधान मंत्री रूजवेल्ट स्केरिट ने कहा- हम खुद को इस तरह के कृत्यों, ऐसी गतिविधियों में कभी शामिल नहीं करते, बिल्कुल भी नहीं। यह बेतुकी बात है और हम इसका खंडन करते हैं।

Dominica PM dismisses claims of plot to abduct Mehul Choksi from Antigua pwa
Author
New Delhi, First Published Jul 3, 2021, 8:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. डोमिनिका के प्रधान मंत्री रूजवेल्ट स्केरिट (Roosevelt Skerrit) ने उन दावों को खारिज कर दिया है कि उनकी सरकार, एंटीगुआ और बारबुडा से भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी के कथित अपहरण में शामिल थी।

इसे भी पढ़ें- कनाडा में गर्मी से बुरा हाल, धूप में रखे कैंडीज भी पिघल गए, सोशल मीडिया पर वीडियो देखकर हैरान हुए लोग

डोमिनिका न्यूज ऑनलाइन का हवाला देते हुए एंटीगुआ न्यूज रूम ने बताया कि डोमिनिका पीएम ने कहा कि उनकी सरकार चोकसी के संबंध में अदालत को अपनी प्रक्रिया को अंजाम देने की अनुमति देगी और आश्वासन दिया कि उनके अधिकारों का सम्मान किया जाएगा। 

स्केरिट ने भारत और डोमिनिकन सरकार के बीच एंटीगुआ से चोकसी का अपहरण करने की साजिश के आरोपों का भी खंडन किया। जहां वह भारत से भागने के बाद 2018 से एक नागरिक के रूप में रह रहा था। डोमिनिका की सरकार और भारत के साथ एंटीगुआ की सरकार ने किसी भी तरह से मिलीभगत की पूरी तरह से बकवास है। हम खुद को इस तरह के कृत्यों, ऐसी गतिविधियों में कभी शामिल नहीं करते, बिल्कुल भी नहीं। यह बेतुकी बात है और हम इसका खंडन करते हैं।

इसे भी पढ़ें- नार्थ कोरिया में कोरोना का संकट? तानाशाह किम जोंग का बयान देश के सामने बड़ा संकट खड़ा है
 

चोकसी पर इस समय डोमिनिका में मुकदमे चल रहा है। 23 मई को वह एंटीगुआ से लापता हो गया था और भारत में प्रत्यर्पण से बचने के संभावित प्रयास में एंटीगुआ और बारबुडा से भाग गया था। बाद में उसे डोमिनिका में अवैध रूप से प्रवेश करते हुए गिरफ्तार किया गया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios