Asianet News HindiAsianet News Hindi

ट्रंप होना चाहते हैं ट्वीटर पर फिर सक्रिय, फ्लोरिडा की अदालत पहुंचे अकाउंट बैन हटवाने

ट्रंप के एक बयान के बाद उनके समर्थकों की भीड़ ने 6 जनवरी को कैपिटल हिल पर हमला किया। ट्विटर ने अकाउंट बंद करने के बाद बयान जारी कर कहा था कि ट्रंप के ट्वीट्स ने हिंसा का महिमामंडन किया है। इससे ट्विटर की नीति का उल्लंघन हुआ है।

Donald Trump urges in Florida court to order twitter for lifting ban on account
Author
Florida, First Published Oct 3, 2021, 12:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

फ्लोरिडा। अमेरिका (America) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ट्वीटर (Twitter) पर वापसी करना चाहते हैं। इसके लिए ट्रंप ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। शुक्रवार को फ्लोरिडा (Florida) में एक संघीय न्यायाधीश से अपना ट्विटर अकाउंट बहाल करने को कहा है। ट्विटर ने जनवरी में कैपिटल हिंसा (संसद भवन) के बाद उनका खाता निलंबित कर कर दिया था।

दरअसल, पूर्वर् राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा जिला न्यायालय में ट्विटर के खिलाफ एक याचिका दायर किया है। ट्रंप ने दावा किया कि सोशल मीडिया कंपनी पर अमेरिकी संसद के सदस्यों ने उनका ट्वीटर अकाउंट सस्पेंड करने का दबाव बनाया था। 

कैपिटल हिल्स पर हिंसा के आरोप में ट्रंप का खाता सस्पेंड

बता दें कि ट्विटर और कुछ अन्य सोशल मीडिया कंपनियों ने ट्रंप का खाता बैन कर दिया था। ट्रंप पर राष्ट्रपति चुनाव  हारने के बाद हिंसा भड़काने का आरोप है। दरअसल, ट्रंप के एक बयान के बाद उनके समर्थकों की भीड़ ने 6 जनवरी को कैपिटल हिल पर हमला किया। ट्विटर ने अकाउंट बंद करने के बाद बयान जारी कर कहा था कि ट्रंप के ट्वीट्स ने हिंसा का महिमामंडन किया है। इससे ट्विटर की नीति का उल्लंघन हुआ है।

यह भी पढ़ें:

भबानीपुर उपचुनाव परिणाम: ममता बनर्जी सीएम रहेंगी या नहीं, होगा तय

क्रूज में करोड़ों का ड्रग बरामद, एनसीबी ने किया रेव पार्टी में रेड, एक बड़े एक्टर का बेटा भी हिरासत में

तो बालीवुड की 'झांसी की रानी' कंगना बनेंगी सांसद, बीजेपी इस लोकसभा सीट से बना सकती प्रत्याशी

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios