Asianet News HindiAsianet News Hindi

काबुल एयरपोर्ट के बाहर फिर से ब्लास्ट: एक बच्चे की मौत, अमेरिका ने ISIS आतंकियों पर की स्ट्राइक

अमेरिका ने लगातार तीसरे दिन काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया था। अमेरिकी प्रशासन ने अपने लोगों को तत्काल काबुल एयरपोर्ट के आसपास से हटने का आग्रह किया। 

Explosion heard in Afghanistan's capital Kabul Blast outside Kabul airport news and update
Author
Kabul, First Published Aug 29, 2021, 6:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

काबुल. काबुल एयरपोर्ट के पास एक बार फिर से ब्लास्ट होने की खबर आ रही है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक धामेकदार ब्लास्ट हुआ है। अरब न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, काबुल में हुए दोहरे विस्फोटों के दो दिन बाद रविवार को अफगानिस्तान की राजधानी में एक और भीषण विस्फोट हुआ। रिपोर्ट्स के मुताबिक धमाका काबुल एयरपोर्ट के पास हुआ। 

अफगान पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, काबुल हवाई अड्डे के पास रॉकेट से हमला हुआ जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई है। दो प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विस्फोट एक रॉकेट के कारण हुआ था जो काबुल हवाई अड्डे के उत्तरी हिस्से के एक घर से टकराया था। वहीं, रायटर न्यूज एजेंसी ने दो अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से बताया कि अमेरिका ने काबुल में संदिग्ध ISIS-K आतंकवादियों को निशाना बनाते हुए एक सैन्य हमला किया है। 

काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुए विनाशकारी दोहरे विस्फोटों में 13 अमेरिकी सैनिकों समेत करीब 200 लोगों की मौत हो गई थी। यह तब हुआ जब अमेरिका अफगानिस्तान से बाहर निकलने की कगार पर है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने शनिवार को कहा था कि हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक और आतंकवादी हमला अगले 24 से 36 घंटों होने की संभावना है। इसके लिए अलर्ट भी जारी किया गया था।  

 

अमेरिका ने जारी किया था अलर्ट
अमेरिका ने लगातार तीसरे दिन काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया था। अमेरिकी प्रशासन ने अपने लोगों को तत्काल काबुल एयरपोर्ट के आसपास से हटने का आग्रह किया। अमेरिका ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि अगर कोई भी अमेरिकी नागरिक काबुल एयरपोर्ट या उसके आसपास है तो तत्काल वहां से हट जाए। काबुल स्थित अमेरिकी दूतावास से यह अलर्ट जारी किया गया था। दो दिन पहले भी पहली बार अमेरिका ने चेतावनी दी थी और अलर्ट के 24 घंटे भी नहीं बीते कि एयरपोर्ट पर आतंकी हमला हुआ था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios