Asianet News HindiAsianet News Hindi

न्यूयॉर्क में ब्रोंक्स अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, नौ मासूमों समेत 19 लोगों की दर्दनाक मौत

बताया जा रहा है कि इस हादसे में कुल 62 लोग इस लोग घायल हुए हैं जिनमें से 32 लोगों को अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया है। बता दें कि इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल पर आग लगी। 

fire in bronx apartment in usa 19 people died included 9 childrens in america pwt
Author
New York, First Published Jan 10, 2022, 9:34 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

न्यूयॉर्क. न्यूयॉर्क के ब्रोन्क्स के एक रिहायशी अपार्टमेंट (bronx apartment ) में रविवार को भीषण आग (fire ) लग गई। कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,  इस हादसे में कम से कम 19 लोगों की मौत हुई है। मृतकों में नौ बच्चे भी शामिल हैं। घटनास्थल पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग ने अपार्टमेंट को बुरी तरह से अपनी चपेट में लिया था। आग किस वजह से लगी, इसकी जांच जारी है। इस घटना को न्यूयॉर्क के अब तक के सबसे बड़े हादसों में से एक माना जा रहा है।

fire in bronx apartment in usa 19 people died included 9 childrens in america pwt

बताया जा रहा है कि इस हादसे में कुल 62 लोग इस लोग घायल हुए हैं जिनमें से 32 लोगों को अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया है। बता दें कि इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल पर आग लगी। आग लगने की सूचना पाकर मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। घटनास्थल पर पहुंचे मेयर एरिक एडम्स ने कहा कि न्यूयॉर्क शहर के लिए यह बहुत ही भयानक एवं पीड़ा पहुंचाने वाला क्षण है। आग की यह घटना इस शहर को परेशान करती रहेगी। उन्होंने कहा कि आग से बड़ी संख्या में लोग झुलसे हैं।

fire in bronx apartment in usa 19 people died included 9 childrens in america pwt

क्यों फैली आग
आग अपार्टमेंट की दूसरी और तीसरी मंजिल पर एक डुप्लेक्स अपार्टमेंट में लगी। अपार्टमेंट का दरवाजा खुला छोड़ दिया गया था, जिससे आग और धुआं 19 मंजिला इमारत में तेजी से फैल या। नीग्रो ने कहा कि यह दुखद घटना है। एक डुप्लेक्स अपार्टमेंट में सूचना मिलते ही तीन अग्नि शमन वाहन मात्र तीन मिनट के भीतर मौके पर पहुंच गए थे। पूरी इमारत में धुआं भर गया था। हताहतों को निकालने के लिए भारी मशक्कत करना पड़ी। कई लोगों की झुलसने से तो कई की दम घुटने से मौत हो गई। 

इसे भी पढ़ें- Gate way to hell: जिसकी आग बुझने का नाम नहीं ले रही, क्यों लोग जाना चाहते हैं यहां

महंगाई के खिलाफ Kazakhstan में जनता सड़कों पर, 160 से अधिक प्रदर्शनकारी मारे गए, US बोला-बंद करो गोली मारना
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios