Asianet News HindiAsianet News Hindi

Horror image: खौफ का सिंबल बने पिटबुल डॉग को साही पर हमला करने के चक्कर में मिली दर्दनाक मौत

यह डरावनी तस्वीर अमेरिका के न्यूजर्सी के चेस्टर नामक 9 साल के पिटबुल डॉग की है। यह अपने घर के बगीचे में एक साही(porcupine) को देखकर उस पर टूट पड़ा। लेकिन साही ने उस पर अपने नुकीले कांटे चुभाकर छोड़ दिए। इससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

Horror image  pitbull dog's face covered in spikes after fight with porcupine kpa
Author
First Published Sep 16, 2022, 9:40 AM IST

वर्ल्ड न्यूज. यह डरावनी तस्वीर(Horror image) अमेरिका के न्यूजर्सी( New Jersey, America) के चेस्टर नामक( pitbull named Chester ) एक 9 साल के पिटबुल डॉग की है। यह अपने घर के बगीचे में एक साही(porcupine) को देखकर उस पर टूट पड़ा। लेकिन साही ने उस पर अपने नुकीले कांटे चुभाकर छोड़ दिए। डॉक्टरों ने काफी प्रयास किया, लेकिन उसे दर्दनाक मौत से नहीं बचाया जा सका। पढ़िए एक shocking story

दर्द से भौंकने की आवाज सुनकर मालिक को पता चला
चेस्टर पिटबुल घर के पिछवाड़े(back garden) जंगली जानवर साही को देखकर उस पर लपका था। बता दें कि साही के कंटीले कड़क बाल उसे दुश्मनों के शिकार से बचाते हैं। जबकि चेस्टर अमेरिकन पिट बुल टेरियर यूनाइटेड केनेल क्लब और अमेरिकन डॉग ब्रीडर्स एसोसिएशन द्वारा मान्यता प्राप्त कुत्ते की ब्रीड है। यह एक मध्यम आकार का, छोटे बालों वाला, एक मजबूत बॉडी वाला डॉग है। जिसके प्रारंभिक पूर्वज ब्रिटिश द्वीपों से आए थे।

खैर, जब चेस्टर के दर्द से भौंकने की आवाज घर के अंदर तक पहुंची, तो मालिकन ब्रेंडा डेगेनारो(Brenda DeGennaro) भागकर घर के पीछे पहुंचीं। देखा कि चेस्टर के मुंह और पूरे शरीर पर साही के कांटे चुभे हुए थे। चेहरे-छाती और पेट कोई भी हिस्सा बचा नहीं था। ब्रेंडा ने कहा कि दु:ख की बात एक कांटा चेस्टर के दिल में चुभ गया थ। उसे तुरंत डॉक्टर के पास ले जाया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका। डेगेनारो ने कहा: "वह कांटों को अपने चेहरे से हटाने की कोशिश कर रहा था। वह सिर से पैर तक, पीठ के नीचे तक कांटों से ढंका हुआ था। पशु चिकित्सक(Vets) कई एनिमल कांटों(quills) को निकालने में कामयाब हुए थे, लेकिन चेस्टर के बहुत सारे अंगों में छेद हो गया था, लिहाजा उसे बचाया नहीं जा सका।

खतनाक ब्रीड मानी जाती है पिटबुल
अगर भारत की बात करें, तो यहां पिटबुल के हमलों के कई मामले सामने आ चुके हैं। नोएडा की 'हाउस ऑफ द स्ट्रे एनिमल्स' संस्था के पास पिछने दिनों देशभर से करीब 200 फोन कॉल्स पहुंचे थे। वे पिटबुल की देखभाल को लेकर मदद चाहते थे। दरअसल, हाल में लखनऊ, गाजियाबाद समेत देश के कई शहरों में पिटबुल अटैक की घटनाएं सामने आई थी। मीडिया में ये मामले सुर्खियों में आने के बाद पिटबुल पालने वाले लोग डरे हुए हैं। 

यह भी पढ़ें
क्लाइमेट का नरसंहार: पाकिस्तान में आई विनाशकारी बाढ़ का पानी उतरने में लगेंगे 6 महीने, एक चौंकाने वाली स्टडी
धूम मचा ले: बैंक में फंसा हुआ था पैसा, महिला ने फिल्मी स्टाइल में डाली डकैती-'मैं अपना हक लेने आई हूं'

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios