Asianet News HindiAsianet News Hindi

US में भारतीय को डॉग और डर्टी हिंदू कहने वाले मनबढ़ पर केस, पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को भी दी थी गालियां

पुलिस के आने के बाद वह व्यक्ति वहां से निकल गया। पुलिस ने जांच कर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। सोमवार को 37 साल के तेजिंदर सिंह पर हेटक्राइम, सिविल राइट्स के उल्लंघन, असॉल्ट के आरोप में केस दर्ज किया गया।

Indian American Tejinder Singh booked in hate crime case for abusing Indian in Fremont city of California, DVG
Author
First Published Sep 1, 2022, 5:42 PM IST

कैलिफोर्निया। अमेरिका के फ्रीमोंट में एक भारतीय अमेरिकी नागरिक द्वारा एक भारतीय पर गंदी-गंदी गालियां देने, हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर केस दर्ज किया गया है। भारतीय अमेरिकी का एक वीडियो वायरल है जिसमें वह एक रेस्त्रां में भारतीय से उलझ रहा है और उसे हिंदू होने के नाते काफी गलत शब्दों का इस्तेमाल करते हुए पूरे भारतीय समाज को गालियां दे रहा है। फ्रीमोंट पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। 

क्या है वायरल वीडियो में...?

अमेरिका के फ्रीमोंट में एक विदेशी द्वारा लोकल रेस्त्रां में एक भारतीय को भला बुरा कहने का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो 21 अगस्त का बताया जा रहा है। वीडियो फ्रीमोंट शहर के टाको बेल रेस्टोरेंट का है। मनबढ़ जो गालियां दे रहा है वह भारतीय अमेरिकी है। आरोपी 37 वर्षीय तेजिंदर सिंह, एक भारतीय जयरामन से उलझता हुआ रेस्टोरेंट में दिख रहा है। 8 मिनट से अधिक के इस वायरल वीडियो में मनबढ़ तेजिंदर सिंह, भारतीय जयरामन को भारतीय व हिंदू होने के नाते काफी गंदी-गंदी गालियां दे रहा है। वायरल वीडियो वह व्यक्ति हिंदुओं को गौमूत्र से नहाने वाला बता रहा है। वीडियो में वह कह रहा है कि तुम भारतीय इतने घटिया दिखते हो कि तुमको पब्लिक प्लेस में सबसे सामने नहीं आना चाहिए। यह इंडिया नहीं है, यह अमेरिका है। वह जयरामन को कह रहा है कि तुम लोग डिस्गस्टिंग डॉग हो। उसने कहा कि तुम हिंदू बेहद घटिया और शर्मनाक हो। आरोपी व्यक्ति वीडियो में पूर्व पीएम स्वर्गीय इंदिरा गांधी को भी अपशब्द कहते दिख रहा है। सबसे आश्चर्य की बात जिस जगह पर वह मनबढ़ भारतीय से उलझ रहा था और उसे गालियां दे रहा था, उस जगह के कर्मचारी भी उसे ऐसा करने से मना नहीं कर रहे थे। 

पुलिस ने जांच कर केस दर्ज किया

हालांकि, पुलिस के आने के बाद वह व्यक्ति वहां से निकल गया। पुलिस ने जांच कर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। सोमवार को 37 साल के तेजिंदर सिंह पर हेटक्राइम, सिविल राइट्स के उल्लंघन, असॉल्ट के आरोप में केस दर्ज किया गया। वाशिंगटन के पुलिस प्रमुख ने कहा कि इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। फ्रीमांट में विविध संस्कृतियों व समुदायों के लोग रहते हैं। यहां घृणा नहीं चलने दिया जाएगा। न ही यहां जाति, धर्म या लिंग या रंग के आधार पर भेदभाव होने दिया जाएगा। हम समुदाय से एक-दूसरे का सम्मान करने और इस तरह की किसी भी परिस्थिति की तुरंत रिपोर्ट करने का आग्रह करना चाहते हैं।

अमेरिका के टेक्सास में भी ऐसी ही घटना

अमेरिका के टेक्सास में भी भारतीय मूल की महिलाओं के साथ मारपीट की गई। एक मैक्सिकन अमेरिकन महिला ने भारतीय मूल की महिलाओं को गालियां दी और थप्पड़ मारा। उसने महिलाओं को गोली मारने की धमकी भी दी। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।  घटना टेक्सास के सिक्सटी वाइन रेस्तरां के पार्किंग में घटी। कुछ भारतीय-अमेरिकी महिलाएं आपस में बात कर रहीं थीं तभी एक मैक्सिकन अमेरिकन महिला उनके पास आई और नस्लवादी गालियां देने लगी। उसने महिलाओं को धमकाया। इस दौरान वीडियो बनाते देख उसने एक महिला के चेहरे पर थप्पड़ मारा। उसने अपने बैग में हाथ रखकर भारतीय-अमेरिकी महिलाओं को गोली मारने की धमकी दी। 

यह भी पढ़ें:

ED ने अभिषेक बनर्जी और उनकी भाभी को भेजा समन, ममता बनर्जी ने भतीजे पर कार्रवाई की जताई थी आशंका

मनीष सिसोदिया का दावा-पीएम के कहने पर सीबीआई रेड, मोदी चाहते हैं सिसोदिया को कुछ दिन जेल में डाला जाए

पति के आफिस पहुंचकर हंगामा करना, अपमान करना भी क्रूरता, HC ने तलाक पर मुहर लगाते हुए की टिप्पणी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios