Asianet News HindiAsianet News Hindi

अमेरिका में सिख टार्गेट पर, कार में बैठे भारतीय मूल के 31 वर्षीय शख्स की गोली मारकर हत्या

अमेरिका के न्यूयॉर्क में फिर सिख समुदाय पर हमला(Indian origin sikh man gunned down) हुआ है। इस बार भारतीय मूल के एक 31 वर्षीय व्यक्ति की न्यूयॉर्क में उसके घर के सामने गोली मारकर हत्या कर दी। वो सड़क के नीचे खड़ी एसयूवी में बैठा था। घटना मैरीलैंड में हुई, जहां उसके सिर में गोली मारी गई। इससे पहले भी सिखों पर हमले के कई मामले सामने आ चुके हैं।

Indian origin sikh man gunned down while sitting in parked vehicle in New York kpa
Author
New York, First Published Jun 27, 2022, 11:19 AM IST

न्यूयॉर्क. अमेरिका के न्यूयॉर्क में फिर सिख समुदाय पर हमला(Indian origin sikh man gunned down) हुआ है। इस बार भारतीय मूल के एक 31 वर्षीय व्यक्ति की न्यूयॉर्क में उसके घर के सामने गोली मारकर हत्या कर दी। वो सड़क के नीचे खड़ी एसयूवी में बैठा था। घटना मैरीलैंड में हुई, जहां उसके सिर में गोली मारी गई। इससे पहले भी सिखों पर हमले के कई मामले सामने आ चुके हैं।

पैदल ही सतनाम के पास पहुंचा था हमलावर
 न्यूयॉर्क पुलिस विभाग(NYPD) ने मीडिया को बताया कि सतनाम सिंह शनिवार दोपहर करीब 3:46 बजे क्वींस के साउथ ओजोन पार्क सेक्शन में कार में मरे मिले। उनकी गर्दन और धड़ में गोली लगी थी। सिंह काले रंग की जीप रैंगलर सहारा में बैठे थे, जब एक बंदूकधारी उनके पास आया और फायरिंग शुरू कर दी। सिंह को घटनास्थल से तुरंत जमैका अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने कहा कि बंदूकधारी सिंह के पास पैदल ही पहुंचा था। चश्मीदीदों ने बताया कि हमलावर सिल्वर कलर की सेडान गाड़ी से आया था। हमले की यह घटना वहां घरों में लगे CCTV कैमरे में कैप्चर हो गई। NYPD कर्मी मामले की जांच कर रहे हैं। SUV सतनाम की नहीं थी। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि हमलावर कहीं एसयूवी के मालिक को मारने के लिए तो नही आया था और उसे अंदाजा नहीं था कि अंदर कौन बैठा है? यह मामला तेलंगाना के भारतीय नागरिक साई चरण को मैरीलैंड के बाल्टीमोर में अपनी एसयूवी के अंदर एक गोली मारे जाने के कुछ दिन बाद सामने आया है। 25 वर्षीय साई को तुरंत ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां 19 जून को उसे मृत घोषित कर दिया गया था।

अमेरिका में बढ़ रहे सिखों पर हमले
अप्रैल में भी अमेरिका में नफरती हिंसा(Hate crime) का मामला सामने आया था। अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित रिचमंड हिल्स इलाके(Richmond Hills area of New York) में एक सिख व्यक्ति पर हमला हुआ था। इससे 10 दिन पहले भी इसी इलाके में एक बुजुर्ग सिख पर हमला हुआ था। हालांकि न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास(Consulate General of India in New York) के ट्विटर हैंडल से जारी जानकारी के अनुसार इस मामले में शिकायतय दर्ज कराई गई थी। महावाणिज्य दूतावास ने घटना की कड़े शब्दों में निंदा की थी। बता दें कि न्यूयॉर्क स्टेट ऑफिस के लिए चुने गईं पहली पंजाबी अमेरिकी, एनवाई राज्य विधानसभा की महिला जेनिफर राजकुमार ने कहा था कि पिछले कुछ सालों में सिख समुदाय के खिलाफ घृणा अपराधों में 200 प्रतिशत की खतरनाक तौर पर बढ़ोतरी हुई है।  क्लिक करके पढ़ें यह मामला

यह भी पढ़ें
26/11 मुंबई अटैक: नाम और हुलिया बदलकर चकमा देता रहा ये आतंकवादी, 16 की उम्र से ही रचने लगा था खतरनाक साजिशें
यूक्रेन-रूस युद्ध की दिल दहलाने वाली तस्वीर, मिसाइल अटैक में गिरी बिल्डिंग के नीचे घंटों दबी रही ये नन्ही जान

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios