Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाकिस्तानियों को खाने के पड़े हैं लाले, ये लेडी मिनिस्टर लंदन में पीने गई थीं कॉफी, लोगों ने कर दी फजीहत

लंदन पहुंचीं पाकिस्तान की सूचना प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब की वहां रहने वाले  पाकिस्तानियों ने खूब फजीहत कर दी। उन्हें चोरनी-चोरनी कहकर बुलाया। वे पाकिस्तान में आई बाढ़ से परेशान लोगों को छोड़कर मरियम के विदेश घूमने से नाराज थे।

Insult of Information and Broadcasting Minister Maryam Aurangzeb reached London amid devastating floods in Pakistan kpa
Author
First Published Sep 26, 2022, 12:37 PM IST

लंदन. पाकिस्तान में आई विनाशकारी बाढ़(devastating floods) ने देश को भयंकर आर्थिक संकट में झोंक दिया है, इस बीच लंदन पहुंचीं पाकिस्तान की सूचना प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब(Marriyum Aurangzeb) की वहां रहने वाले  पाकिस्तानियों ने खूब फजीहत कर दी। उन्हें चोरनी-चोरनी कहकर बुलाया। बता दें कि जलवायु परिवर्तन(climate change) ने बारिश का लेवल बढ़ाकर पाकिस्तान की बाढ़ में बड़ी भूमिका निभाई है। वर्ल्ड वेदर एट्रिब्यूशन की एक रिसर्च से पता चलता है कि क्षेत्र में बारिश को 50-75 प्रतिशत बढ़ाकर जलवायु संकट ने बाढ़ ला दी। बाढ़ के कारण पाकिस्तान की माली हालत बेहद खराब है।

https://t.co/KEgOPa5Y3p

कॉफी शॉप पर मरियम को देखकर लोग चिल्लाने लगे
मरियम औरंगजेब (Marriyum Aurangzeb) लंदन में एक कॉफी शॉप (Coffee Shop) में थीं। तभी वहां मौजदू पाकिस्तानियों ने ही उनकी फजीहत कर दी। वे चोरनी-चोरनी (Chorni Chorni) के नारे लगाने लगे। किसी ने इसका वीडियो भी बनाकर वायरल कर दिया। मरियम से लोग इस बात से नाराज थे कि बाढ़ ने पाकिस्तान की हालत खराब कर रखी है  और मैडम साहिबा विदेश यात्राओं के साथ साथ मंहगे खर्च कर रही हैं। हालांकि कहा जा रहा है कि नारेबाजी करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थक थे। वीडियो में देखा जा सकता है कि पाकिस्तानी मरियम औरंगजेब का पीछा करते हुए ‘चोरनी, चोरनी’ के नारे लगा रहे हैं। कुछ लोग उन्हें बेगैरत यानी बेशर्म भी कहते सुने गए। हालांकि मरियम ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। वे चुपचाप वहां से निकल गईं।

भद्दे-भद्दे कमेंट्स किए
जब मरियम कॉफी शॉप में घुसीं,तो उन्हें देखकर एक महिला ने ताना मारा कि वे पाकिस्तानियों के पैसों पर ऐश कर रही हैं। महिला ने यह भी कहा कि पाकिस्तान में टेलीविजन पर बड़े-बड़े दावे हो रहे हैं, लेकिन यहां वे सिर पर दुपट्टा नहीं रखती हैं। पाकिस्तानी मीडिया डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, भीड़ के तानों के बावजूद मरियम की सहनशीलती की कई मंत्रियों ने तारीफ की है। एक पाकिस्तानी पत्रकार के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए औरंगजेब ने कहा, "इमरान खान की नफरत और विभाजन भरी राजनीति का हमारे भाइयों और बहनों पर जहरीला प्रभाव पड़ा है।"

अप्रैल में पीएम को भी यह सुनना पड़ा था
इमरान खान को कुर्सी से उतारकर प्रधानमंत्री बने शहबाज शरीफ(Shehbaz Sharif) को लोग पसंद नहीं कर रहे हैं। इसका अंदाजा अप्रैल में उनके सऊदी अरब पहुंचने पर हुआ था। 11 अप्रैल को पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार विदेश यात्रा पर निकले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ(Shehbaz Sharif) की पब्लिक ने इनसल्ट(Insult) कर दी थी। पाकिस्तान के सऊदी अरब के साथ गहरे संबंध हैं। लगभग 25 लाख नागरिक सऊदी अरब में रहकर काम कर रहे हैं। जैसे ही शहबाज शरीफ मदीना की मस्जिद-ए-नवाबी पहुंचे, पब्लिक ने गुस्से में 'चोर-चोर' के नारे लगाना शुरू कर दिए थे। क्लिक करके पढ़ें पूरी बात

यह भी पढ़ें
क्लाइमेट का नरसंहार: पाकिस्तान में आई विनाशकारी बाढ़ का पानी उतरने में लगेंगे 6 महीने, एक चौंकाने वाली स्टडी
जब दबंग स्टूडेंट्स लीडर 'रजिया' खुद गुंडों में फंस गई, कैम्पस में वो सब हो रहा था, जैसा फिल्मों में दिखाते हैं

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios