Asianet News Hindi

वो मेरी मां है...और जली लाश देख छाती पीटकर रोने लगा युवक; कोविड अस्पताल बना 58 लोगों की जिंदा चिता

इराक में कुछ महीने के अंदर दूसरी बार कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक में ब्लास्ट के बाद लगी आग से 58 लोगों की मौत की खबर है। अप्रैल में भी यहां ऐसा ही हादसा हुआ था, जिसमें 85 लोगों की जान गई थी।

Iraq News, Oxygen cylinder blast in Kovid hospital, 39 people died kpa
Author
Syria, First Published Jul 13, 2021, 7:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सीरिया. इराक में कोविड अस्पताल में भीषण आग से 58 लोगों के मरने की खबर है। यह हादसा दक्षिणी शहर नासीरिया के अल हुसैन कोविड अस्पताल में हुआ। हादसे में 67 से अधिक लोगों के घायल होने की बात भी सामने आई है। इराक पुलिस के मुताबिक, आग के चलते अस्पताल में धुआं भर गया, जिससे दूसरे मरीजों की तबीयत भी बिगड़ गई। न्यूज एजेंसी राइटर के मुताबिक, आग के कारण लोग अस्पताल में फंस गए, जिनका रेस्क्यू करने में टीम को बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ा।

ऑक्सीजन टैंक में ब्लास्ट होने से लगी आग
शुरुआत जांच में सामने आया है कि हादसा ऑक्सीजन टैंक में ब्लास्ट के बाद हुआ। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। इससे पहले अप्रैल में भी बगदाद के एक कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक फटने से इसी तरह का हादसा हुआ था। उस घटना में 82 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 110 लोग घायल हुए थे। बता दें कि इराक पहले से ही युद्ध के चलते बर्बादी के कगार पर है। यहां की स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हैं।

घटना के कई वीडियो आए सामने
घटना के बाद के कई वीडियो सामने आए हैं। इसमें एक यूजर ने वीडियो शेयर करके अपनी मां की मौत से बिलखते युवक के बारे में लिखा। युवक रोते हुए कह रहा है-वो मेरी मां है। इसके बाद वो छाती पीटकर रोने लगता है।

फोटो साभार:Essam al-Sudani/Reuters
 

pic.twitter.com/WRizTMzCLF

pic.twitter.com/i9PS30GKYv

pic.twitter.com/ryoR9DdDv7

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios