Asianet News HindiAsianet News Hindi

Israel ने हमास के ठिकानों पर लड़ाकू विमानों से की बमबारी, रॉकेट हमले का दिया जवाब

हमास द्वारा रॉकेट हमला किए जाने के बाद जवाबी कार्रवाई में इजराइल ने लड़ाकू विमानों से गाजा पट्टी में आतंकी ठिकानों पर बमबारी किया है। शनिवार को हमास के नियंत्रण वाले गाजा से इजराइल पर रॉकेट हमला किया गया था। इजराइल द्वारा किए गए हवाई हमले में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

Israeli aircraft hit militant targets in Gaza after rocket fire
Author
Yérusalem, First Published Jan 3, 2022, 5:53 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

यरूशलम। हमास द्वारा रॉकेट हमला किए जाने के बाद जवाबी कार्रवाई में इजराइल (Israel) ने लड़ाकू विमानों से गाजा पट्टी (Gaza Strip) में आतंकी ठिकानों पर बमबारी किया है। शनिवार को हमास के नियंत्रण वाले गाजा से इजराइल पर रॉकेट हमला किया गया था। इजराइल द्वारा किए गए हवाई हमले में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

दक्षिणी गाजा पट्टी के खान यूनिस से रिकॉर्ड किए गए वीडियो में तीन बड़े धमाकों की आवाज रिकॉर्ड की गई है। इजराइल द्वारा किए गए हमले से आसमान में धुएं का गुबार उठा। इजराइल की सेना ने कहा कि ये हवाई हमले गाजा की ओर से दो रॉकेट दागे जाने के बाद जवाबी कार्रवाई के तौर पर किए गए। हमले में रॉकेट उत्पादन करने वाली इकाई और हमास की सेना चौकी को निशाना बनाया गया। 

बता दें कि शनिवार को गाजा की ओर से दो रॉकेट दागे गए थे। ये रॉकेट मध्य इजराइल में भूमध्य सागर में जाकर गिरे थे। यह स्पष्ट नहीं है कि इन रॉकेट हमलों को इजराइल को निशाना बनाकर किया गया था या नहीं, लेकिन गाजा स्थित उग्रवादी संगठन अकसर ही समुद्र की ओर मिसाइलों का परीक्षण करता रहा है। 

मई के बाद से लगभग शांति थी
बता दें कि मई में इजराइल और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के बीच 11 दिन तक जंग चली थी। इस दौरान दुनिया की बड़ी ताकतों ने दखल दिया और किसी तरह बड़ी जंग को टाला गया था। इसके बाद सितंबर में सिर्फ एक बार तनाव बढ़ा, जब हमास ने एक रॉकेट इजराइल पर दागा। यह भी मिसफायर हो गया था। इस बार कई रॉकेट दागे गए और इजराइल ने जवाबी हमला किया।

पिछले हफ्ते ही इजराइल के डिफेंस मिनिस्टर बेनी गेंट्ज और फिलिस्तीनी राष्ट्रपति अब्बास के बीच लंबी बातचीत हुई थी। इसमें शांति बनाए रखने पर समझौता हुआ था। फिलिस्तीन सरकार हमास पर काबू नहीं कर पाती और इसका खामियाजा कई बार पूरे फिलिस्तीन को उठाना पड़ता है।

 

ये भी पढ़ें

भारत के अशोक एल्लुस्वामी ने पूरा किया Elon Musk का सपना, Tesla car के लिए बनाया ऑटोपायलट

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में हिंदू व्यापारी की हत्या, कर्ज की वसूली करने गया था व्यापारी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios